Breaking News








Home / दिल्ली / राज्यसभा के आठ निलंबित सांसद धरने पर

राज्यसभा के आठ निलंबित सांसद धरने पर

दिल्ली।(ब्यूरो) एक तरफ कृषि विधेयक पर विरोध के दौरान निलंबित सांसद संसद में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने इस पूरे प्रकरण को देखते हुए 24 घंटे उपवास पर रहने का फैसला किया है. उन्होंने उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू को पत्र लिख पूरे मामले पर अपनी वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह अगले 24 घंटे उपवास पर रहेंगे. उपवास आज सुबह से शुरू होकर कल सुबह तक जारी रहेगा. इस दौरान वह संसद का कामकाज जारी रखेंगे.

वहीं इससे पहले आज सुबह राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश (Harivansh) प्रदर्शन कर रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे थे लेकिन निलंबित सांसदों ने उप-सभापति की चाय पीने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हम यहां किसानों के लिए बैठे हैं. उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर किसान विरोधी बिल पास कराया गया जबकि बीजेपी के पास बहुमत नहीं था. आपने कोशिश नहीं की. हम संसद परिसर में बैठे हैं क्योंकि किसानों के साथ धोखा हुआ है.

बताते चलें कि निलंबन के विरोध में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव और सीपीएम के के.के. रगेश समेत निलंबित सांसद राज्यसभा से निकलने के बाद संसद के लॉन में प्रदर्शन पर बैठ गए. सोमवार को शुरू हुआ प्रदर्शन अभी तक जारी है, कुछ सांसदों तकिये और चादर साथ लेकर आए थे तो कुछ लोगों ने इन्हें घर से मंगा लिया.

About Yameen Shah

Check Also

PUNJAB GOVT TO AMEND STONE CRUSHING RULES & GUIDELINES TO FURTHER CHECK ILLEGAL MINING

Chandigarh, (Raftaar News Bureau) : To further curb illegal mining in the state, and to …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share