Breaking News








Home / झारखंड / मौसम विभाग: 24 घंटे में देश के कई राज्यो में हो सकती भरी बारिश

मौसम विभाग: 24 घंटे में देश के कई राज्यो में हो सकती भरी बारिश

झारखंड।(ब्यूरो) 24 घंटे में मानसून सामान्य सामान्य रहा. राज्य के करीब-करीब सभी जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है. धनबाद में सबसे अधिक, 151 मिलीमीटर के करीब वर्षा हुई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि 20 से 22 सितंबर तक राज्य में कई इलाकों में मध्यम वर्षा होने की संभावना है. आपको बता दें कि राज्य भर में 20-21 सितंबर को मध्य और दक्षिणी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. 22 सितंबर को उत्तर पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है.

मौसम केंद्र के पूर्व अनुमान के अनुसार 23 और 24 सितंबर को भी बादल छाए रहेंगे. झारखंड के कई स्थानों पर इस दिन हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है.

कर्नाटक में आज का मौसम
तटीय कर्नाटक में आज मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो आंतरिक कर्नाटक के उत्तरी हिस्सों में भी मौसम का यही हाल रहेगा. इसके अलावा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में मानसून के कमजोर रहने के आसार है. हालांकि, जल्द ही इन क्षेत्रों में भारी होने के आसार है. फिलहाल, आगामी 24 घंटे के भीतर यहां का मानसून सुस्त ही बना रहेगा.

तटीय हिस्सों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने गोवा से लेकर तटीय कर्नाटक और केरल तक में आज भारी मूसलाधार बारिश की संभावना जतायी है. स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो इन क्षेत्रों में पहले के मुताबिक बारिश गतिविधियां और बढ़ गयी है.

महाराष्ट्र में आज का मौसम
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज अच्छी वर्षा होने के आसार है. उम्मीद है कि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अच्छी वर्षा होने के आसार है. हालांकि, विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है. जबकि, कोंकण के उत्तरी भागों में बारिश गतिविधियां कम होने के आसार है. लेकिन, मानसून यहां फिर से सक्रिय नजर आ रहा है. वहीं, मुंबई समेत आसपास के इलाकों में शनिवार को हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है.

छत्तीसगढ़ में आज का मौसम
छत्तीसगढ़ में आज अच्छी वर्षा के आसार है. मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों, खासकर छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में राज्य में हल्की से मध्यम वर्षा कई स्थानों पर देखने को मिली

ओडिशा में आज का मौसम
ओडिशा के कई हिस्सों में आज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को राज्य के दक्षिणी हिस्सों में भारी वर्षा हो सकती है. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में भी यहां कई स्थानों पर अच्छी वर्षा देखने को मिली है.

देश में आज का मौसम
मौसम विभाग ने गोवा और कर्नाटक के तटीय हिस्सों में आज भारी बारिश होने की संभावना जतायी है. साथ ही साथ पश्चिमी घाट पर मूसलाधार वर्षा का अनुमान है. जबकि, मध्य भारत में कम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान महाराष्ट्र, ओडिशा, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम वर्षा होते रहने की संभावना है.

About Yameen Shah

Check Also

मिलखा सिंह का अंतिम संस्कार ; पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री किरेन रिजीजू भी हुए शामिल

  चंडीगढ़, 19 जून (पीतांबर शर्मा) : पंजाब के राज्यपाल और यू.टी. चण्डीगढ़ के प्रशासक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share