Breaking News






Home / दिल्ली / दिल्ली में अब कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़, ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता

दिल्ली में अब कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़, ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता

दिल्ली।(ब्यूरो) अगर आपको या आपके परिवार में किसी को पहले से किसी भी तरह की बीमारी है, तो ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि, जरा सी लापरवाही मुसीबत का कारण बन सकती है। देखने में आ रहा है कि दिल्ली में लोग लॉकडाउन के दौरान जितने सतर्क हुए थे, अब लापरवाही करते हुए नजर आ रहे हैं। इस कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। चूंकि अब संक्रमण फिर से बढ़ रहा है, तो अब और ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है।

इस बाबत नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के पूर्व सीएमओ डॉ. अनिल बंसल का कहना है कि जिन्हें पहले से किसी भी तरह की बीमारी है उन्हें और सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बीमार होने पर व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित होती है। ऐसे में अगर किसी में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है, तो उस पर कोरोना संक्रमण ज्यादा खतरनाक साबित होगा। ऐसे में जिनके घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति है और वह बीमार हैं तो उनके लिए जरूरी है कि उनसे लोग दूर से बात करें और मास्क पहनकर बात करें।

उन्होंने कहा कि अगर घर में कोई कैंसर, टीबी, दमे जैसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं तो वह ज्यादा जरूरत हो तभी घर से निकलें। डॉ. अनिल बंसल ने बताया कि देखने में आ रहा है कि लोग मास्क को उतारकर बात करते हैं जो कि उचित नहीं है। लोगों से बात करते समय शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना चाहिए। इतना ही नहीं दफ्तर में लंच करते समय सामूहिक भोजन करने से बचना चाहिए। साथ ही हाथ सही प्रकार से धोने से भी संक्रमण को रोका जा सकता है। चूंकि अब कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो अब हमें इस बीमारी के साथ जीना सीखना होगा।

About Yameen Shah

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share