Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / देश / स्वास्थ्य मंत्री द्वारा लोगों को कोविड टेस्ट करवा कर कीमती जानें बचाने की अपील

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा लोगों को कोविड टेस्ट करवा कर कीमती जानें बचाने की अपील

   जालंधर (पीतांबर शर्मा) : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने राज्य निवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड का टेस्ट करवाने के लिए आगे आएँ, क्योंकि कोविड से संक्रतिम मरीज़ों द्वारा टेस्ट करवाने में देरी करना कोरोनावायरस के खि़लाफ़ लड़ाई के दौरान बहुत ही चिंता का विषय है।
  श्री सिद्धू जो कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की स्थिति सम्बन्धी जालंधर में जायज़ा ले रहे थे, ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 24 घंटे अथक प्रयत्न किए जा रहे हैं और हम सबको कोविड-19 बीमारी सम्बन्धी कोई भी लक्षण दिखाई देने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क करना चाहिए।
   उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुख़ार या बीमारी सम्बन्धी और कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो उनको तुरंत कोविड का टेस्ट करवाना चाहिए, जिससे कोविड और अन्य बीमारियों से प्रभावित व्यक्तियों का जल्द से जल्द इलाज शुरू किया जा सके।  श्री सिद्धू ने कहा कि हर एक को कोविड-19 महामारी के प्रति पूरी तरह चौकस रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी, जो कि कोविड-19 महामारी से सुरक्षा में सहायक होगी क्योंकि कोविड के प्रति जागरूकता ही इस बीमारी को दूर रख सकती है।
  स्वास्थ्य कर्मियों को अपना परिवार बताते हुए श्री सिद्धू ने कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी तरफ से दिए जा रहे योगदान की सराहना करते कहा कि उनकी तरफ से कोरोनावायरस महामारी के दौरान सराहनीय यत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के खि़लाफ़ डॉक्टरों, मैडीकल अमले और अन्यों द्वारा मानवता के कल्याण के लिए निभाई जा रही शानदार सेवाओं को इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।
   श्री सिद्धू ने कहा कि बिना वर्दी के इन सैनिकों द्वारा की गई सख़्त मेहनत दूसरों के लिए अपनी ड्यूटी को पूरी सामथ्र्य और जि़म्मेदारी के साथ निभाने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि समूची मानवता इन बहादुर कोरोना योद्धाओं के आगे नतमस्तक है, जो मानवीय होंद को बचाने के लिए दिन-रात अथक यत्न कर रहे हैं। इस मौके पर श्री सिद्धू द्वारा स्वास्थ्य टीमों द्वारा पूरे ज़ोर-शोर के साथ किए जा रहे टेस्टों पर तसल्ली प्रकट की है।
इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट श्री राहुल सिंधु, मैडीकल सुपरीटेंडेंट मन्दीप कौर, एस.एम.ओ. कश्मीरी लाल, डॉ. परमजीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

About admin

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पंजाब के किसानों के हितों की रक्षा के लिए आखिरी दम तक लड़ने का संकल्प 

    *  कहा, उनकी सरकार भाजपा और उसके सहयोगियों, शिरोमणि अकाली दल सहित, को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share