Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / दिल्ली / दिल्ली मेट्रो 169 बाद सुरु नियम किये गए लागु

दिल्ली मेट्रो 169 बाद सुरु नियम किये गए लागु

दिल्ली।(ब्यूरो) कोरोना महामारी के बाद करीब 6 महीने के लंबे समय के बाद दिल्ली में दोबारा मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया है । इसके लिए सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की ओर पूरी तरह से एहतियात बरतने के लोगों से अपील भी की है। साथ ही मेट्रो स्टेशन के गेट पर सीआईएसएफ के कर्मचारी भी तैनात है जो अपनी ड्यूटी कर रहे है । मेट्रो में यात्रा करने के लिए जो सवारी स्टेशन के अंदर जा रही है उनको सैनिटाइज कर उनका टेंप्रेचर भी चैक किया जा रहा है । साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मार्किंग भी की गई है । ताकि यात्रियों के बीच उचित दूरी बनी रहे और बिना मास्क के यात्रियों को अंदर भी नहीं जाने दिया जा रहा है।

मेट्रो दिल्ली की लाइफ लाइन है और कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली की ही नहीं देश की अर्थव्यवस्था भी पूरी तरह से ठप पड़ गई थी । अब दिल्ली सरकार ने बड़े ही लंबे समय के बाद काफी सोच-विचार कर दिल्ली की लाइफ लाइन को दोबारा से पटरी पर लाने का विचार किया है । जिसके तहत दिल्ली मेट्रो को जरूरी एहतियात के साथ दोबारा से शुरू किया जा रहा है । आज मेट्रो को शुरू किया गया और मेट्रो में सवारी करने वाले यात्री समय पर मेट्रो स्टेशन पर पहुंचे । हालांकि अभी मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी भीड़ नहीं है, क्योंकि सरकार की ओर से जरूरी सुरक्षा उपाय अपनाने के जरूरी निर्देश भी दिए गए है, जिन्हें ध्यान में रखते हुए लोग नियमों का पालन भी कर रहे हैं ।

लोगों ने बताया कि सरकार ने बहुत बड़ा फैसला लिया है, यात्री लंबे समय से मेट्रो के परिचालन का इंतजार कर रहे थे । अब मेट्रो के चलने के बाद दिल्ली की लाइफ लाइन दोबारा से पटरी पर आ सकेगी । लोग मेट्रो में सफर कर सकेंगे, आसानी के साथ एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकेंगे । लेकिन जरूरत है कि मेट्रो में सफर करते समय सवारियां अपनी सुरक्षा संबंधित एहतियात बरते जो सभी यात्रियों के लिए जरूरी है । तभी कोरोना महामारी से बचाव हो सकता है ।

जरूरत है कि अब सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए मेट्रो का परिचालन दोबारा से शुरू कर दिया है और यात्री भी अपनी और दूसरे यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे की सहायता करें और मेट्रो में यात्रा करते समय ध्यान रखें कि सभी यात्रियों के बीच उचित दूरी हो मुंह पर मास्क हो तभी बेहतर तरीके से बचाव हो सकता है

About Yameen Shah

Check Also

कोरोनाकाल में अब स्कूल बच्चों के लिए एक सपना

देश। पूरे भारत में कोरोना काल में ऐसी स्थिति बन गई ।कि लोगों को बचाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share