Wednesday , June 16 2021
Breaking News








Home / दिल्ली / राजमार्गों और मुख्य जिला सड़कों के अपग्रेडेशन और नये पुलों के निर्माण सहित 12 प्रोजेक्टों पर 211.22 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे – सिंगला

राजमार्गों और मुख्य जिला सड़कों के अपग्रेडेशन और नये पुलों के निर्माण सहित 12 प्रोजेक्टों पर 211.22 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे – सिंगला

चंडीगढ़(पीतांबर शर्मा) : पंजाब के लोक निर्माण मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने आज बताया कि राज्य में सड़कीय संपर्क को और बेहतर बनाने के लिए पंजाब सरकार जल्द ही 12 प्रमुख सड़कीय प्रोजेक्टों के अपग्रेडेशन का कार्य अरंभ करेगी।
कैबिनेट मंत्री ने बताया कि केंद्रीय सड़क और बुनियादी ढांचा फंड (सी.आर.आई.एफ.) अधीन करीब 211.22 करोड़ रुपए की लागत वाले इन प्रोजेक्टों में मुख्य जिला सड़कों और अन्य जिला सड़कों का मजबूतीकरण और नये पुलों का निर्माण शामिल है। श्री सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए विभाग के अधिकारियों को प्रोजेक्टों को निश्चित समय के अंदर-अंदर पूरा करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि लोगों के पैसांे के उचित प्रयोग के लिए कार्य की गुणवत्ता को हर हाल में यकीनी बनाया जायेगा।
इन प्रोजेक्टों सम्बन्धी अधिक जानकारी देते हुए श्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि 23.74 किलोमीटर लम्बी अमृतसर-चौगावां-रानियाँ सड़क के मजबूतीकरण और सुधार पर 27.08 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे जबकि 40.47 किलोमीटर लम्बी गुरदासपुर-श्री हरगोबिन्दपुर सड़क को 18.57 करोड़ रुपए की लागत से मजबूत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह जिला लुधियाना में सराभा-रायकोट सड़क के अपग्रेडेशन, जिला मोगा में बाघापुराना-भगता भाई-नथाना सड़क के अपग्रेडेशन और जिला कपूरथला में फगवाड़ा-जंडियाला सड़क के अपग्रेडेशन का कार्य क्रमवार 6.95 करोड़, 11.28 करोड़ और 15.72 करोड़ रुपए के साथ जल्द ही शुरू किया जायेगा।
मंत्री ने बताया कि जिला फाजिल्का के अबोहर में राजमार्ग-14 का मलौट चौक को हनूंमानगढ़ चौक के साथ जोड़ता 4 किलोमीटर लम्बा हिस्सा और मलौट चौक को सीतोगुन्नो के साथ जोड़ने वाला 2.30 किलोमीटर मुख्य जिला सड़क को 25.02 करोड़ रुपए की लागत से अपग्रेड किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन सड़कीय प्रोजेक्टों के अलावा रूपनगर और गुरदासपुर जिलांे में 12.37 करोड़ रुपए की लागत से दो नये पुलों का निर्माण भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि रूपनगर में पुरानी मोरिंडा-रोपड़ सड़क पर गाँव बहरामपुर जिमीदारां के नजदीक सतलुज-यमुना लिंक नहर पर छोटे और निचले स्तर के पुराने पुल की जगह नये पुल का निर्माण किया जायेगा जबकि जिला गुरदासपुर के बाठ साहिब में हाईडल चैनल पर एक उच्च स्तरीय पुल बनाया जायेगा।

About admin

Check Also

पंजाब विधानसभा चुनाव: इस बार मुख्यमंत्री चेहरे के साथ लड़ेगी आम आदमी पार्टी, स्थानीय नेतृत्व को वरीयता

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः पंजाब में 2022 में होने वाले विधानभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share