Breaking News






Home / दिल्ली / मुरथल के ढाबों से 10000 लोगों में Corona संक्रमण की आशंका

मुरथल के ढाबों से 10000 लोगों में Corona संक्रमण की आशंका

हरियाणा।(ब्यूरो) मुरथल में स्थित दो नामी ढाबों में 75 कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी एक साथ मिलने के बाद फिर परेशान कर देने वाली खबर है. पिछले एक सप्ताह में यहां स्थित दो ढाबों में कम से कम दस हजार लोगों ने खाना खाया है. आशंका है कि इन लोगों में भी संक्रमण हो सकता है. अब यहां पर आए सभी लोगों की जानकारी जुटाने में प्रशासन लग गया है. इसके लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम चल रहा है. प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार संक्रमितों की पहचान के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है लेकिन ये एक बड़ी चुनौती है. वहीं अब मुरथल के दोनों ढाबों को सील कर‌ दिया गया है.

अभिनेता धर्मेंद्र के ढाबे के भी कर्मचारी निकले संक्रमित
सोनीपत के जिला आयुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि हमने बुधवार को अमरीक सुखदेव ढाबे के 360 कर्मचारियों के नमूने एकत्र किए. उनमें से 65 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि दूसरे गरम धर्म ढाबे के भी 10 कर्मचारी संक्रमित निकले हैं. ये ढाबा अभिनेता धर्मेंद्र का है.

जिला आयुक्त ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में इन सुपर-स्प्रेडर ढाबों में जाने वाले सभी ग्राहकों का पता लगाना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.

कोरोना जांच के लिए चलाई जा रही स्क्रीनिंग ड्राइव…..
दरअसल सोनीपत जिला प्रशासन एनएच के किनारे पर स्थित ढाबों के कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए स्क्रीनिंग ड्राइव चला रखा है. इसी दौरान इन दोनों सुपर-स्प्रेडर ढाबों का पता चला है. आयुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए ढाबों पर नियमित जांच अभियान चला रहा है, ताकि ये सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करने को मजबूर होंगे.

दिल्ली-चंडीगढ़ राजमार्ग पर हैं ढाबे
दिल्ली से लगभग 70 किलोमीटर दूर मुरथल में एनएच के किनारे कई ढाबे हैं. यहां दिल्ली से चंडीगढ़ जाने और लौटने वालों की भीड़ लगी रहती है. इन ढाबों के परांठे काफी फेमस हैं. लिहाजा आसपास के जिले के लोग भी वीकेंड मस्ती करने यहां पहुंचते हैं. और जायके का मजा लेते हैं.

केंद्र सरकार ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बाद जीवन को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक के तहत अंतरराज्यीय आवागमन की अनुमति दी है. जिसके बाद लोग अब दूसरे राज्यों यात्रा कर रहे हैं. जिले के अधिकारियों की माने तो महीनों से बंद रहे इन ढाबों के खुलने से इन दिनों यहां लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है. गौरतलब है कि हरियाणा में गुरुवार को कोरोना से 19 लोगों की मौत हो गई. जबकि अबतक के एक दिन में सबसे ज्यादा 1,881 मामले सामने आए. सिर्फ सोनीपत जिले में 190 कोरोना वायरस के केस मिले हैं.

About Yameen Shah

Check Also

नवजोत सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के नये प्रधान, 4 कार्यकारी प्रधान होंगे, रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से मोहर

दिल्ली, 18 जुलाई (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः रफतार न्यूज की ख़बर पर एक बार फिर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share