Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / दिल्ली / IPL 2020: कोरोना के बाद CSK को एक और झटका

IPL 2020: कोरोना के बाद CSK को एक और झटका

दिल्ली।(ब्यूरो) कोरोना वायरस के बीच होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के लिए एक और बुरी खबर है। चेन्नै सुपर किंग्‍स (CSK) के धाकड़ बल्‍लेबाज सुरेश रैना ‘निजी कारणों से’ वापस लौट आए हैं। रैना के लौटने के पीछे की असल वजह क्‍या है, इसका पता अबतक नहीं चल पाया है। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए टीमें संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं। दुबई पहुंचने के बाद CSK मेंबर्स का कोविड-19 टेस्ट किया गया था जिनमें से कुछ के सैंपल्‍स पॉजिटिव आए हैं। नतीजतन, सीएसके को अब एक और सप्ताह के लिए क्वारंटीन में रहना होगा।

‘CSK के लिए बड़ा झटका’
दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा है कि रैना का लौटना चेन्नै के लिए बड़ा झटका है। उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा, “सुरेश रैना के लिए दिल दुखता है। मैं नहीं जानता कि उन्‍हें किस वजह से लौटना पड़ा लेकिन हाल ही में उनसे बात करने की वजह से मैं जानता हूं कि वह कितने मन से अच्‍छा (परफॉर्म) करना चाहते थे। यह चेन्नै सुपर किंग्‍स के लिए बड़ा झटका है। उनके पास रिकवर करने के लिए रिसोर्सेज हैं लेकिन रैना और CSK एक-दूसरे से गुथे हुए हैं।

धोनी की IPL टीम को झटका, सदस्यों को हुआ कोरोना
कैम्‍प के बाद 21 अगस्‍त को यूएई गए थे रैना
सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नै सुपर किंग्स के बाकी साथी 21 अगस्‍त को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना हुए थे। तब CSK ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर धोनी, रैना, गेंदबाजी सलाहकार लक्ष्मीपति बालाजी और रवींद्र जडेजा की एक फोटो शेयर की है। सुपर किंग्स ने 15 से 20 अगस्त तक चेन्नई में अपना कैम्प लगाया था। सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह निजी कारणों से टीम के साथ दुबई रवाना नहीं हो सके। धोनी और रैना ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। आईपीएल का 13वां सीजन कोविड-19 के कारण इस साल यूएई में 13 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

पीएम मोदी ने की थी तारीफ
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना की तारीफ में कहा था कि रैना कभी अपने लिए नहीं खेले, बल्कि हमेशा देश के लिए खेले। मोदी ने रैना को संबोधित करते हुए एक पत्र में लिखा था, ‘‘15 अगस्त को आपने वो फैसला किया जो निश्चित तौर पर आपके जीवन का सबसे मुश्किल फैसला रहा होगा। मैं संन्यास शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता क्योंकि आप संन्यास लेने के लिए काफी युवा और ऊजार्वान थे।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘क्रिकेट के मैदान पर एक बहुत यादगार सफर के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयारी कर रहे हो।

33 साल के रैना ने जवाब में लिखा, ‘‘जब हम खेलते हैं तब हम अपने देश के लिए अपना खून पसीना लगा देते हैं। आपके देश के लोग और आपके देश का प्रधानमंत्री जब आपको प्यार दे तो इससे बड़ी शाबाशी कुछ नहीं हो सकती। आपकी तारीफ और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया नरेंद्र मोदी जी। मैं इन्हें कृतज्ञता के साथ ग्रहण करता हूं।

About Yameen Shah

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पंजाब के किसानों के हितों की रक्षा के लिए आखिरी दम तक लड़ने का संकल्प 

    *  कहा, उनकी सरकार भाजपा और उसके सहयोगियों, शिरोमणि अकाली दल सहित, को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share