Breaking News






Home / झारखंड / रिया चक्रवर्ती से CBI की पूछताछ शुरू, सवालों की लंबी ल‍िस्‍ट

रिया चक्रवर्ती से CBI की पूछताछ शुरू, सवालों की लंबी ल‍िस्‍ट

मुंबई।(ब्यूरो) सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई शुक्रवार को मुख्‍य आरोपी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। सीबीआई के समन के बाद रिया डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंच चुकी हैं। सीबीआई ने जांच के 8वें दिन रिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया के अलावा शुक्रवार को सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, कुक नीरज, दीपेश सावंत, केशव भी गेस्‍ट हाउस पहुंच चुके हैं। सीबीआई के अध‍िकारियों के साथ ही फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट्स भी गेस्‍टाहाउस में मौजूद हैं।

रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 10:30 बजे सीबीआई पूछताछ के लिए डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस पहुंच गई हैं। बताया जाता है कि सीबीआई की टीम से एसपी नुपूर प्रसाद रिया से पूछताछ करेंगी। इस बीच सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, कुक नीरज, दीपेश सावंत, केशव भी गेस्‍ट हाउस पहुंच चुके हैं। समझा जा रहा है कि सीबीआई की टीम रिया से पहले अकेले पूछताछ करेगी, जबकि उसके बाद इन बाकी अहम गवाहों को आमने-सामने बिठाकर सवाल-जवाब होगा।

रिया ने तैयार की है पूरी फाइल
जानकारी के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती एक फाइल के साथ सीबीआई पूछताछ के लिए पहुंची हैं। इस फाइल में रिया सारे वॉट्सऐप चैट्स, सुशांत की मेडिकल हिस्‍ट्री, ईमेल्‍स, बैंक डाक्‍यूमेंट्स लेकर पहुंची हैं।

सैमुअल मिरांडा पहुंचे गेस्ट हाउस
इसी बीच रिया के साथ काम करने सैमुअल मिरांडा डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुके हैं। सैमुअल से पहले भी पूछताछ हो चुकी है। रिया को समन भेजा गया है उनसे आज पूछताछ हो सकती है। सीबीआई केस के मुख्य गवाह सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज से कई राउंड पूछताछ कर चुकी है।

मुंबई में है नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम
सुशांत की ऑटोप्सी में कई गड़बड़ियां नजर आई थीं। इस पर सीबीआई ने एम्स की मदद भी मांगी थी। फरेंसिक टीम सबूत इकट्ठे करके उनकी जांच के लिए दिल्ली वापस लौट गई है। रिया चक्रवर्ती के कुछ ड्रग चैट्स सामने आने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो भी ऐक्शन में आ चुका है। शुक्रवार को जांच टीम मुंबई पहुंच चुकी है। जल्द ही रिया का ब्लड सैंपल लिया जा सकता है। एनसीबी ने रिया के अलावा उनके भाई शौविक और उनके दोस्तों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। इससे पहले रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने बयान दिया था, ‘रिया ने अपनी लाइफ में कभी भी ड्रग्स नहीं लिया है। वह किसी भी समय ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हैं।’

रिया ने लगाई सुरक्षा देने की गुहार
रिया चक्रवर्ती ने कल अपनी बिल्डिंग का वीडियो पोस्ट करके सुरक्षा की गुहार लगाई थी। हाई वोल्टेज ड्रामे के बा मुंबई पुलिस की सुरक्षा के बीच रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। रिया ने अपनी बिल्डिंग के गार्ड का वीडियो भी पोस्ट किया था। गार्ड का आरोप था कि मीडिया उनके साथ भी मारपीट कर रही है। रिया ने सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

ईडी ने रिया के फोन का डेटा किया क्लोन
प्रवर्तन निदेशालय इस केस में PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रहा है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन को क्लोन कर लिए हैं। इनके डेटा से पता चला है कि रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल कर रही थीं।

About Yameen Shah

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share