Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / दिल्ली / कोरोना संक्रमण पर बोले केजरीवाल, हर रोज होंगे 40 हजार टेस्ट

कोरोना संक्रमण पर बोले केजरीवाल, हर रोज होंगे 40 हजार टेस्ट

दिल्ली।(ब्यूरो) कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. इसके बाद केजरीवाल सरकार हरकत में आ गई है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अहम बैठक बुलाई. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी आला अधिकारी मौजूद रहे. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि आने वाले दिनों में टेस्टिंग डबल होगी.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. आज 1693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ा है और मौत के आंकड़े कम हो रहे हैं. एक वक्त था, जब सौ से अधिक मौतें हो रही थी, आज 20 से कम मौतें हो रही हैं. 3700 बेड में 2900 दिल्ली के मरीज एडमिट हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए हम तैयार हैं. हमारे पास 14 हजार से अधिक बेड है, जिसमें 10 हजार से अधिक बेड खाली हैं. एंबुलेंस भी पर्याप्त है. केस बढ़ रहे हैं. इससे निपटने के लिए हमने टेस्ट को बढ़ाने का फैसला किया है. हम एक हफ्ते के अंदर 40 हजार टेस्ट प्रति दिन करेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ कोरोना से जंग जीतने के बाद घर लौट गए हैं, लेकिन उनके सिम्टम्स नहीं जा रहे हैं. सांस लेने में दिक्कत बनी रह रही है. सरकार ने फैसला किया है कि ऐसे लोगों को ऑक्सीमीटर दिया जाएगा. अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जाएगा. इससे उन्हें फिर अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी.

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1544 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 64 हजार को पार कर गया है, जिसमें 11 हजार 998 एक्टिव केस है. पिछले 24 घंटे में 1155 मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह अब तक 1 लाख 47 हजार 743 मरीज ठीक हो चुके हैं.

मंगलवार को दिल्ली में 17 लोगों की मौत हो गई. इस तरह अकेले दिल्ली में अब तक 4330 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं, भारत में अब तक 32 लाख से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें 59 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 24 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.

About Yameen Shah

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पंजाब के किसानों के हितों की रक्षा के लिए आखिरी दम तक लड़ने का संकल्प 

    *  कहा, उनकी सरकार भाजपा और उसके सहयोगियों, शिरोमणि अकाली दल सहित, को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share