Breaking News








Home / देश / सुशांत केस में मोड़: रिया को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत कैसे मिली?

सुशांत केस में मोड़: रिया को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत कैसे मिली?

मुंबई।(ब्यूरो) एक्टर सुशांत सिंह की मौत के मामले में एक और मोड़ आ गया है। महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। इसमें रिया चक्रवर्ती को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर सवाल उठाए गए हैं। आयोग ने अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को परमिशन दी गई थी?

नारकोटिक्स ब्यूरो भी रिया से पूछताछ करेगी
सुशांत की मौत मामले में सीबीआई जांच का आज छठा दिन है। सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से लगातार पांचवें दिन पूछताछ की जा रही है। उधर, ड्रग्स एंगल को लेकर रिया चक्रवर्ती की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच करेगी। अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है। उधर, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग्स की थ्योरी को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले में रिया किसी भी जांच से गुजरने को तैयार हैं। उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के वॉट्सऐप से डिलीट की गई चैट सीबीआई के साथ-साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सौंपी है। इस चैट रिकॉर्ड को रिया के मोबाइल फोन से रिकवर किया गया है। ईडी ने इसे 10 अगस्त को जब्त किया था। इसमें रिया की तरफ से ड्रग्स की बात किए जाने का जिक्र है।

चैट में ये 3 बातें

रिया की तरफ से हार्ड ड्रग एमडीएम की बात की गई है। यह पार्टी ड्रग है, जो मुंबई में आसानी से मिल जाती है।

सैमुअल मिरांडा ने रिया से कहा था- हैलो रिया, स्टफ लगभग खत्म हो गया है।

एक चैट में जया साहा ने रिया से कहा था- पानी, चाय या कॉफी में 4 ड्रॉप डालकर उसे देनी हैं। फिर 40 मिनट लगेंगे।

ड्रग्स कनेक्शन पर सुशांत की बहन ने कहा- यह अपराध है
रिया के ड्रग्स कनेक्शन पर बुधवार को सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा, “यह अपराध है। सीबीआई को इस पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए।”

सीबीआई ने मंगलवार को सुशांत केस से जुड़े 6 लोगों से पूछताछ की थी। इनमें सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के कुक नीरज और केशव बचनेर, हाउसकीपिंग स्टाफ सैमुअल मिरांडा, सीए रजत मेवाती और संदीप श्रीधर शामिल थे। पिठानी से रात डेढ़ बजे तक सवाल-जवाब किए गए। श्रीधर से 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की बीते 5 दिनों की जांच में पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध रहा है।

सीबीआई आज रिया को समन भेज सकती है
जांच एजेंसी ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले 2 डॉक्टर्स से भी बात की है। माना जा रहा है पोस्टमार्टम टीम से जुड़े 3 और डॉक्टर्स से आज पूछताछ की जा सकती है। सीबीआई आज रिया और उनके परिवार को भी समन भेज सकती है।

संदीप सिंह को ईडी समन भेजेगा
सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह से भी जल्द पूछताछ होगी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संदीप को समन भेजेगा। सुशांत की मौत के बाद संदीप अचानक पिक्चर में आए थे और घर से लेकर पोस्टमार्टम रूम तक देखे गए थे।

About Yameen Shah

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share