Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / दिल्ली को दहलाने की साजिश: ISIS आतंकी की बड़ी साजिश नाकाम

दिल्ली को दहलाने की साजिश: ISIS आतंकी की बड़ी साजिश नाकाम

  नई दिल्ली (यामीन शाह) : दिल्ली पुलिस ने देश की राजधानी को दहलाने की साजिश नाकाम कर दी है. दिल्ली को दहलाने की साजिश के तहत आए ISIS के आतंकवादी को दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया है. दिल्ली पुलिस ने पकड़े गए आतंकी को स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.  

इस आतंकी के पास से 2 IED समेत भारी मात्रा में विस्फोटक मिले, जिसमें दो कुकर बम भी शामिल थे. NSG के दस्ते ने सुबह हल्के धमाके के साथ बमों को डिफ्यूज कर दिया है. बता दें कि घटना के कुछ मिनट पहले ही इस इलाके से भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन  साइकिल से गुजरे थे.

दिल्ली पुलिस के जवानों ने बीती रात 11.30 बजे रिज रोड से इस्लामिक स्टेट ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पास से IED और पिस्टल भी बरामद हुआ है. पुलिस ने बताया कि आतंकी जब धौलाकुआं से करोल बाग की ओर जा रहा था, तभी इसे धर दबोचा गया है. अबु यूसुफ खान नाम का यह आतंकी उत्तर प्रदेश के बलराम पुर का रहने वाला है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आतंकी से अभी पूछताछ जारी है. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में इसके कुछ और साथी हैं, जो अबु यूसुफ की मदद कर रहे थे. उनकी धर पकड़ के लिए अलग-अलग जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं. आईएसआईएस आतंकी अब्दुल से अब आईबी और मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. आतंकी को लोधी कॉलोनी में स्पेशल सेल के ऑफिस में रखा गया है. इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल मे यूपी एटीएस से भी संपर्क साधा है

मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े इस आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर बम, .30 बोर की पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और मोबाइल बरामद हुआ है. आतंकी ने मुठभेड़ के दौरान कई राउंड फायरिंग भी की थी. दिल्ली पुलिस ने इसे पूरी तरह से ट्रेंड हार्डकोर आतंकी बताया है.

दिल्ली में ISIS आतंकी के पकड़े जाने के बाद पूरे यूपी को अलर्ट किया गया है. तो वही धार्मिक नगरी वाराणसी को भी अलर्ट किया गया है. वाराणसी के हर चौराहे पर पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ले रही है. काशी के हर मंदिर में तलाशी के लिए डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है.

About admin

Check Also

कोरोनाकाल में अब स्कूल बच्चों के लिए एक सपना

देश। पूरे भारत में कोरोना काल में ऐसी स्थिति बन गई ।कि लोगों को बचाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share