Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ISIS का आतंकी यूपी के बलरामपुर निवासी

ISIS का आतंकी यूपी के बलरामपुर निवासी

दिल्ली।(ब्यूरो) पकड़े गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ ने शुरुआती पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. दिल्ली और उत्तर प्रदेश में धमाकों की साजिश थी. आतंकी अबू युसूफ राम मंदिर निर्माण को लेकर बम धमाका करना चाहता था. ये अभी शुरूआती जानकारी है. वह अफगानिस्तान में मौजूद अपने कुछ आकाओं के संपर्क में था.

फिलहाल, एनएसजी की टीम जांच कर रही है कि प्रेशर कुकर में मौजूद विस्फोटक कौन सा था और उसमें कौन सा केमिकल इस्तेमाल किया गया था. गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों ने पिछले दिनों दो अहम अलर्ट जारी किए थे, जिनमें से एक अलर्ट में कहा गया था कि राम मंदिर निर्माण को लेकर आतंकवादी बड़ी आतंकी घटना कर सकते हैं.

इस खुलासे के बाद पूरे उत्तर प्रदेश को अलर्ट पर रखा गया है. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी जिलों को अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश एटीएस और दिल्ली पुलिस की एक टीम बलरामपुर में आतंकी अबू युसूफ के गांव पहुंच गई है. इसके साथ ही एक टीम दिल्ली से अबू युसूफ को लेकर बलरामपुर रवाना हो गई है.

जानकारी के मुताबिक बढ़या भैसाही गांव में कई थानों की पुलिस तैनात है। पूरे गांव को सील कर दिया गया है। ग्रामीणों के गांव से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। बढ़या भैसाही में जहां अबू युसूफ का घर है उसके पांच सौ मीटर के आस-पास किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस संदिग्ध आतंकी बढ़या भैसाही गांव का ही मूल निवासी है। वह कई दिनों से अपने घर से फ़रार बताया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम शुक्रवार को लखनऊ किसी रिश्तेदार को देखने गया था। लखनऊ पहुंचने के बाद उसने घर पर पहुंच जाने की सूचना परिवारजन को मोबाइल से दी थी। उसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा है। बताते हैं कि परिवारजन शनिवार सुबह कोतवाली उतरौला में मुस्तकीम के लापता होने की सूचना देने गए थे। गांव में पुलिस व एटीएस की टीम छानबीन में जुटी है।

About Yameen Shah

Check Also

पीएम मोदी ने सीएम योगी से की बात, हाथरस गैंगरेप केस कड़ी कार्रवाई करने को कहा

लखनऊ।(ब्यूरो) हाथरस गैंगरेप कांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share