Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / बिहार / CBI ने सुशांत के कुक नीरज से पूछे ये 10 सवाल

CBI ने सुशांत के कुक नीरज से पूछे ये 10 सवाल

मुंबई।(ब्यूरो) सुशांत राजपूत केस में सीबीआई ने शुक्रवार को मुंबई जांच शुरू कर दी है। इस इनवेस्टिगेशन के लिए CBI के 15 सदस्य गुरुवार शाम मुंबई पहुंचे थे। इन सदस्यों की 5 टीमें बनाई गई हैं। टीम ने सुशांत के कुक नीरज से पूछताछ की है साथ ही डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांद्रा पुलिस से केस से जुड़े जरूरी डॉक्युमेंट्स भी लिए।

15 सदस्यी सीबीआई की टीम सुशांत की मौत की वजह का पता लगाने के लिए मुंबई में है। टीम शुक्रवार सुबह से ऐक्शन में आ चुकी है। सुशांत के लैपटॉप, डायरी, फोन और केस से जुड़े जरूरी सामान जांच एजेंसी ने अपनी कस्टडी में ले लिए हैं। वहीं सुशांत के कुक नीरज से भी आज पूछताछ की गई। नीरज इस केस में अहम गवाह है। वह सुशांत की मौत के वक्त घर पर ही था। सीबीआई ने अपनी पूछताछ में नीरज से कई अहम सवाल किए हैं। 3 घंटे के दौरान नीरज से कई अहम सवाल पूछे गए। यह पूछताछ लंबी चल सकती है। नीरज से पूछा गया-

1. फ्लैटमेट्स के साथ कब से रह रहे थे सुशांत?
2. बीते 6 महीने से सुशांत के साथ कौन-कौन रह रहा था?
3. रविवार 14 जून की सुबह और उससे पहले की रात सुशांत का मूड कैसा था?
4. सुशांत की लाश को नीचे लेकर कौन आया?
5. क्‍या 13 तारीख की रात को घर पर कोई पार्टी हुई थी?
6. सुशांत का दरवाजा सुबह किसने खटखटाया था?
7. सुशांत का दरवाजा खटखटाने की जरूरत क्‍यों पड़ी, ऐसा क्‍यों लगा कि यह जरूरी है?
8. सुशांत की लाश को पंखे से नीचे किसने उतारा?
9. पीसीआर को किसने कॉल किया?
10. जब लाश मिली तो सुशांत के कमरे में कौन-कौन था?

सुशांत के 3 फोन और लैपटॉप भी CBI ने अपनी कस्टडी में लिए
रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI ने बांद्रा पुलिस से सुशांत की केस डायरी, उनका लैपटॉप और 3 फोन लिए हैं। इसके अलावा मौत के वक्त बिछी बेडशीट, और वो हरा कपड़ा भी लिया है, जिससे सुशांत के लटकने की बात कही जा रही है।

बहन मीतू से भी मिल सकती है पुलिस
जानकारी के मुताबिक, सीबीआई अफसर सुशांत के बांद्रा अपार्टमेंट जाएंगे, जहां 14 जून को सुशांत मृत पाए गए थे। उन 5 लोगों को भी बुलाया जाएगा जो उनकी मौत के बाद फ्लैट पर पहुंचे थे। टीम सुशांत की बहन मीतू से भी मिल सकती है। साथ ही सुशांत की मौत का सीन रीक्रिएट किया जाएगा। मुख्य अभियुक्त रिया चक्रवर्ती से भी पूछताछ की जा सकती है।

सुशांत से जुड़े उन तमाम लोगों के बयान अब सामने आ रहे हैं जो अब तक शांत थे। रीसेंटली उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने सुशांत से जुड़ी कई बातें नैशनल टेलिविजन पर कहीं। अब टाइम्स नाऊ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में उनके साथ रह रहे सिद्धार्थ पिठानी ने बताया कि सुशांत काफी बुरी कंडिशन में थे। उन्होंने बताया कि वह काफी इमोशनल भी थे।

About Yameen Shah

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पंजाब की सूमह राजनैतिक पार्टियों को कृषि बिलों के खि़लाफ़ एकजुटता से लडऩे की अपील

* मैं बिलों के विरुद्ध लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूँ – मुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share