Wednesday , June 16 2021
Breaking News








Home / दिल्ली / Supreme Court: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपे

Supreme Court: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपे

मुंबई।(ब्यूरो) आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर चौतरफा हमले हो रहे हैं. विपक्ष के नेताओं के अलावा महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस पार्टी के नेता संजय निरुपम भी प्रदेश सरकार के रवैये पर सवाल उठाते हुए नजर आए.

संजय निरुपम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुंबई पुलिस नाहक प्रतिष्ठा का प्रश्न ना बनाए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करे. सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की जांच सीबीआई को सौंप दे. मुंबई पुलिस की क्षमता पर किसी को शक नहीं है. पर इस मामले की जांच में ढीलाई बरती जा रही थी. यह दिख रहा था. कारण सरकार जाने.’

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार के दावे को खारिज कर दिया और निर्देश देते हुए कहा कि मुंबई पुलिस सारे सबूत सीबीआई को आगे की जांच के लिए सौंप दे.

सुशांत केस की जांच के लिए CBI द्वारा बनाई गई SIT टीम अब जल्द ही मुंबई पुलिस के नोडल अधिकारी (डीसीपी क्रॉइम ब्रांच ऑफिसर) से मिलेगी और इस केस से जुड़ी सारी जानकारी जैसे दस्तावेज, स्टेटमेंट्स, फॉरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मोबाइल फॉरेंसिक रिपोर्ट, बैंक एकाउंट्स फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट ले लेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि बिहार पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का अधिकार था. पटना में दर्ज हुई एफआईआर सही थी. मुंबई पुलिस ने सुशांत की मौत को लेकर दुर्घटना के पहलू तक जांच की जबकि बिहार पुलिस ने सभी पहलुओं को लेकर एफआईआर दर्ज की थी. बिहार सरकार को CBI जांच की सिफारिश करने का अधिकार था.

About Yameen Shah

Check Also

पंजाब विधानसभा चुनाव: इस बार मुख्यमंत्री चेहरे के साथ लड़ेगी आम आदमी पार्टी, स्थानीय नेतृत्व को वरीयता

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः पंजाब में 2022 में होने वाले विधानभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share