Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / देश / बेंगलुरु हिंसा: हजारों की उग्र ने भीड़ हुई इकट्ठा, पुलिस पर पत्थरबाजी व आगजनी की गई

बेंगलुरु हिंसा: हजारों की उग्र ने भीड़ हुई इकट्ठा, पुलिस पर पत्थरबाजी व आगजनी की गई

बेंगलुरु।(ब्यूरो) कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के कुछ इलाकों में मंगलवार देर रात सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. इस दौरान फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 60 से ज्यादा पुलिसवाले जख्मी बताए जा रहे हैं. कर्नाटक की राजधानी में बेखौफ हिंसा का आलम इतना खतरनाक था कि कई इलाके युद्धक्षेत्र की तरह दिखाई दे रहे हैं. कई इलाकों में जले हुए वाहन, टूटी हुई खिड़कियां और सूनी सड़कें खौफ की गवाही देती मिल जाएंगी.

प्रत्यक्षदर्शी ने क्या कहा
एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से हिंदुस्तान टाइम्स ने खबर की है कि करीब 50 से 60 हजार लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई थी जिसने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की. भीड़ ने आस-पास जो कुछ मिला उसे आग लगा दी. सड़कों पर जले हुए वाहन और संपत्ति इसकी गवाही दे रहे हैं.

कांग्रेस विधायक के कथित रिश्तेदार की विवादित पोस्ट
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट किया था, जिसकी प्रतिक्रिया में ये हिंसा हुई.

विधायक की बहन जयंती ने रोते हुए कहा, ‘जब यह सब हुआ तब हम घर पर नहीं थे. राहत की बात यही है कि मेरा भाई और उनका परिवार सुरक्षित है.’ हिंसक भीड़ ने पुलिस के वाहनों को आग लगा दी और डीजे हल्ली थाने पर भी धावा बोल दिया.

विधायक ने लोगों से की शांति की अपील
इस हिंसा के बाद विधायक मूर्ति ने एक वीडियो मैसेज जारी कर लोगों से संयम बरतने की अपील की. विधायक ने कहा, ‘मैं लोगों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए. लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है. हम सभी भाई हैं. हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे. हम भी आपके साथ हैं. मैं अपने दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.’

क्या बोले सीएम
सीएम येडियुरप्पा ने कहा, ‘विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली पुलिस थाने पर हमला और दंगे निंदनीय हैं. अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने हिंसा पर काबू पाने के लिए हर संभव कार्रवाई की है. पुलिस, मीडियाकर्मी और आम नागरिक पर हमला अक्षम्य है. सरकार ऐसी हरकतें बर्दाशत नहीं करेगी.

About Yameen Shah

Check Also

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आशु द्वारा पंजाब में धान की सरकारी खऱीद की शुरूआत

     *     कैप्टन सरकार किसानों के साथ खड़ी-भारत भूषण आशु      *  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share