Breaking News






Home / दिल्ली / Corona: दिल्ली में मिले 707 नए कोरोना संक्रमित, 20 लोगों की मौत

Corona: दिल्ली में मिले 707 नए कोरोना संक्रमित, 20 लोगों की मौत

दिल्ली।(ब्यूरो) राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेदम हो रहा है। सोमवार को यहां कोरोना का रिकवरी रेट 90 फीसदी के पार पहुंच गया। विशेषज्ञों का कहना है कि रिकवरी रेट का 90 फीसदी के आंकड़े को पार करना दर्शाता है कि अब संक्रमण पर काफी हद तक लगाम लग चुकी है। नए मामले कम हो गए हैं। जितने लोग संक्रमित मिल रहे हैं। उससे ज्यादा ठीक हो रहे हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को कोरोना संक्रमण के 707 नए मामले आए और 20 लोगों की मौत हो गई। वहीं 1070 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1,46,134 हो गई है और इनमें से 1,31,657 लोग ठीक हो चुके हैं। यानी, रिकवरी दर 91 फीसदी हो गई है। 10 दिन पहले रिकवरी रेट 90 फीसदी पहुंच गया था। तब से यह दर लगातार इतनी ही बनी हुई थी। जो अब इस आंकड़े को पार कर चुकी है। 31 जुलाई से 10 अगस्त के दौरान संक्रमण के 10,800 मामले आए हैं और इतने ही मरीज ठीक भी हुए हैं। यानी,वायरस के नए मामले बढ़ नहीं रहे हैं। इससे रिकवरी दर बढ़ रही है।

वहीं,जून और जुलाई की बात करे तो 15 जून तक यह दर 39 थी,जो 15 जुलाई तक 81 फीसदी पर पहुंच गई और अब 90 है। यानी, बीते दो महीने में रिकवरी दर 50 फीसदी से अधिक बढ़ी है। एम्स अस्पताल के पूर्व डॉक्टर पीके सिंघल बताते हैं कि रिकवरी दर का लगातार बढ़ना और फिर 90 पार पहुंचना बहुत अच्छे संकेत हैं। यह दर्शाता है कि वायरस लगातार कमजोर हो रहा है। नए मामल आने अगर इसी तरह नए मामले आने कम होते रहे तो उम्मीद है कि अगले एक महीने में रिकवरी दर बढ़ेगा।

About Yameen Shah

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share