Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / देश / जम्मू कश्मीर: शाह फैसल ने छोड़ी राजनीति

जम्मू कश्मीर: शाह फैसल ने छोड़ी राजनीति

जम्मू कश्मीर।(ब्यूरो) IASसे इस्तीफा देकर राजनीति में आने वाले शाह फैसल ने जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीएसए के तहत हिरासत में लिए गए फैसल को हाल ही में रिहा किया गया है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे दोबारा प्रशासनिक सेवा में लौट सकते हैं।

दरअसल, शाह फैसल का इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। फैसल का नाम अब भी जम्मू-कश्मीर के कैडर के आईएएस की सूची से हटाया नहीं गया है। दूसरी तरफ यह भी चर्चा है कि आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका जा सकते हैं। हालांकि, फैसल की ओर से अभी तक कुछ नहीं कहा गया है।

फैसल ने राजनीति छोड़ने का संकेत रविवार को ही दे दिया था जब उन्होंने ट्विटर पर अपने परिचय को बदलते हुए राजनीतिक जुड़ाव संबंधी जानकारियों को हटा लिया था।

सोमवार को जेकेपीएम एग्जीक्युटिव कमिटी की ऑनलाइन बैठक हुई, जिसमें फैसल ने पार्टी से राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त करने की अपील की। उन्होंने पार्टी को बताया कि अब वह राजनीतिक गतिविधियों को जारी रखने की स्थिति में नहीं हैं और संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं।

पार्टी ने हा, ”फैसल की अपील को स्वीकार कर लिया गया है, ताकि वह अपने चुने हुए रास्ते पर बेहतर तरीके से बढ़ सकें।” जेकेपीएम की ओर से कहा गया कि नए अध्यक्ष के चुनाव तक उपाध्यक्ष फिरोज पीरजादा को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। कमिटी ने चेयरमेन और पूर्व विधायक जावेद मुस्तफा मीर का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है। फैसल ने जनवरी 2019 में अचानक आईएएस की नौकरी छोड़कर सबको चौंका दिया था। दो महीने बाद उन्होंने राजनीति मं प्रवेश का ऐलान करते हुए पार्टी बनाई। उन्हें अनुच्छेद 370 हटाए जाने के एक सप्ताह बाद अगस्त में हिरासत में ले लिया गया था।

About Yameen Shah

Check Also

कोरोनाकाल में अब स्कूल बच्चों के लिए एक सपना

देश। पूरे भारत में कोरोना काल में ऐसी स्थिति बन गई ।कि लोगों को बचाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share