Breaking News








Home / दिल्ली / दिल्ली में साप्ताहिक बाजार व होटल, जिम, खोलने की इस हफ्ते मिल सकती है मंजूरी

दिल्ली में साप्ताहिक बाजार व होटल, जिम, खोलने की इस हफ्ते मिल सकती है मंजूरी

दिल्ली। होटल साप्ताहिक बाजार और जिम को खोलने की मंजूरी इस सप्ताह मिल सकती है। दिल्ली सरकार के दोबारा भेजे प्रस्ताव पर इस सप्ताह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई जा सकती है। बैठक के बाद कोरोना को लेकर दिल्ली के मौजूदा हालात को देखते हुए फैसला लिया जा सकता है। दिल्ली सरकार पहले से ही तीनों चीजों को खोलने के पक्ष में है।

आधिकारिक सूत्रों की माने तो दिल्ली सरकार तीनों को खोलने के लिए पहले ही एलजी से डीडीएमए की बैठक बुलाने के लिए कह चुका है। मगर एलजी ने व्यस्तता के चलते इसपर बैठक नहीं बुलाई है। अब आधिकारियों का कहना है कि इस सप्ताह इसपर डीडीएएम की बैठक बुलाई जा सकती है। क्योंकि लंबे समय से कोरोना को लेकर डीडीएमए की बैठक भी नहीं हुई है। इस समय एलजी के पास मंजूरी के लिए सरकार के तीन प्रस्ताव भी पड़े है।

बताते चले कि होटल व साप्ताहिक बाजार खोलने को लेकर सरकार और एलजी के बीच मतभेद है। दिल्ली सरकार एक अगस्त से होटल व साप्ताहिक बाजार खोलना चाहती थी। मगर एलजी ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए इसे खारिज कर दिया था। अब उसके बाद केंद्र ने तीसरे अनलॉक में जिम खोलने की भी मंजूरी दी। मगर दिल्ली में विवाद के चलते इसपर भी कोई फैसला नहीं हो पाया है। अब इन तीनों प्रस्ताव पर डीडीएमए की बैठक में ही फैसला लिया जाएगा। अभी बैठक की तारीख तय नहीं है मगर अधिकारिक सूत्रों की माने तो इस सप्ताह इसे लेकर बैठक हो सकती है।

About Yameen Shah

Check Also

स्कूल शिक्षा की दर्जाबन्दी संबंधी बेबुनियाद इल्ज़ाम लगाने पर मनीष सिसोदिया को मुख्यमंत्री का करारा जवाब-आपके लिए अंगूर खट्टे होने वाली बात

साल 2022 की पंजाब विधान सभा चुनाव में नजऱ आने वाली प्रत्यक्ष हार से घबरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share