Home / दिल्ली / दिल्‍ली: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का दावा, बाहरी लोगों की वजह से फिर बढ़ रहा कोरोना

दिल्‍ली: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का दावा, बाहरी लोगों की वजह से फिर बढ़ रहा कोरोना

दिल्‍ली।(ब्यूरो) देश की राजधानी ने जुलाई के महीने में कोरोना वायरस की रफ्तार पर काबू पाना शुरू कर दिया था। मगर पिछले कुछ दिन से फिर नए मामलों की संख्‍या बढ़ रही है। शनिवार को देश की राजधानी से 1,404 नए मामलों का पता चला और 16 मरीजों की मौत हुई। हालांकि दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का कहना है कि राजधानी में कोविड मामलों का ट्रेंड कम हो रहा है। उन्‍होंने मामले बढ़ने के पीछे बाहरी लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया। जैन ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि बाहरी लोग दिल्‍ली में टेस्‍ट करा रहे हैं जिससे यहां के आंकड़े बढ़ रहे हैं। जैन के इस दावे को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई है।

दिल्‍ली में शनिवार को 1,404 नए मामले, 16 मरीजों की मौत
टोटल केसेज का आंकड़ा 1,44,127 पहुंचा, ऐक्टिव केस 10,668
शनिवार को 1,130 मरीज हुए रिकवर, अबतक मरने वालों की संख्‍या 4,098
दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का दावा, बाहरी आकर यहां करा रहे टेस्‍ट

‘पॉजिटिव केसेज बढ़ने के लिए बाहरी जिम्‍मेदार’

सत्‍येंद्र जैन ने दो-टूक कहा, “कुछ रिपोर्ट्स हैं कि दिल्‍ली में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। इसकी वजह ये है कि दिल्‍ली से बाहर के बहुत सारे लोग यहां आकर टेस्‍ट करा रहे हैं। इसके चलते यहां पर पॉजिटिव केसेज की संख्‍या बढ़ रही है। नहीं तो, दिल्‍ली में कोविड-19 मामलों का ट्रेंड घट रहा है।” उन्‍होंने जानकारी दी कि दिल्‍ली में इस वक्‍त कोरोना के 10,668 ऐक्टिव केस हैं। शनिवार को 16 मरीजों की मौत के साथ दिल्‍ली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 4,098 हो गई है।

अब ट्रोल हो रहे दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

जैन का बाहरियों वाला तर्क लोगों के गले नहीं उतर रहा। बड़ी संख्‍या में ट्विटर पर यूजर्स उन्‍हें इस बयान के लिए ट्रोल कर रहे हैं। एक शख्‍स ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया को टैग करके सवालिया लहजे में लिखा है कि “सिर्फ दिल्‍ली में ही बाहर के लोग आते हैं.. चालू हो गया फेल्‍योर से भागना… अब सब स्‍टेट्स ऐसे ही बोलेंगे।” एक अन्‍य यूजर ने कहा कि ‘फिर यह भी बोल दीजिए कि जो रिकवर हुए हैं वो दिल्‍ली के हैं या बाहर के। हद है… AAP कभी नहीं सुधर सकती।’ कुछ यूजर्स ने इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से आंकड़े सामने रखने की डिमांड की।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि शनिवार को राजधानी में 5500 आरटी-पीसीआर जांच और 19,092 रैपिड एंटीजन जांच की गई हैं। वहीं अब तक 11,68,295 टेस्ट किए गए हैं।

देश में 21.5 लाख से ज्‍यादा केस

शनिवार को दिल्‍ली में 1,404 नए मामलों का पता चला। इससे टोटल मामलों की संख्‍या बढ़कर 1,44,127 हो गई है। दिल्‍ली में शुक्रवार को 1192 नए मामले सामने आए थे। इससे पहले गुरुवार को 1299, बुधवार को 1076, मंगलवार को 674 और सोमवार को 805 नए केस सामने आए थे। दिल्‍ली में शनिवार को 1,130 मरीज इस बीमारी से उबरने में सफल रहे। वहीं देश की बात करें तो बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 64,399 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 21,53,011 तक पहुंच गया है।

About Yameen Shah

Check Also

PUNJAB CM DECLARES CONTINUED COMMITMENT TO EMPOWER WOMEN & GIRL CHILD AT EVERY LEVEL

Chandigarh, (Raftaar News Bureau): The Punjab Vidhan Sabha on Monday unanimously passed a Resolution saluting the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share