Breaking News








Home / दिल्ली / बड़ी खबर: दिल्ली HC व निचली अदालतों में 14 अगस्त तक सामान्य कार्यवाही स्थगित

बड़ी खबर: दिल्ली HC व निचली अदालतों में 14 अगस्त तक सामान्य कार्यवाही स्थगित

दिल्ली।(ब्यूरो रिपोर्ट) कोरोना महामारी के कारण बनी परिस्थिति को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने हाई कोर्ट समेत सभी निचली अदालतों की सामान्य कार्यवाही को 14 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस दौरान सिर्फ महत्वपूर्ण मामलों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई होगी। इससे पहले हाई कोर्ट ने सामान्य कामकाज को 31 जुलाई तक स्थगित कर दिया था।

मुख्य न्यामयूर्ति डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली एडमिनिस्ट्रेटिव एंड जनरल सुपरविजन कमेटी ने फैसला किया कि यह स्थगन 14 अगस्त तक जारी रहेगा। पीठ पूर्व निर्धारित रोस्टर के तहत महत्वपूर्ण मामलों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करेगी। इस दौरान सुबह नौ बजे से दस बजकर 30 मिनट के बीच वेब लिंक के माध्यम से याचिकाएं दाखिल की जा सकेंगी।

ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट में रजिस्ट्रार व संयुक्त रजिस्ट्रार के माध्यम से चार अगस्त से 14 जुलाई के बीच सूचीबद्ध किए गए सभी मामलों की सुनवाई को 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी है। वहीं, निचली अदालतों में इस समयावधि के लिए सूचीबद्ध मामलों को भी स्थगित कर दिया गया है और इसकी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

About Yameen Shah

Check Also

दिल्ली दंगा केस: पिंजरा तोड़ एक्टिविस्ट देवांगना-नताशा और जामिया छात्र आसिफ को मिली जमानत

(रफतार न्यूज ब्यूरो)ः साल 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगा मामले में यूएपीए …

Share