Saturday , December 5 2020
Home / Breaking News / ढाई कऱोड की लागत से दूर हुआ लोनी का अंधेरा,केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया उद्घटान,

ढाई कऱोड की लागत से दूर हुआ लोनी का अंधेरा,केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया उद्घटान,

ताज़ीम।राणा एनसीआर
*दिनाँक:28.7.2020*

*ढाई कऱोड की लागत से दूर हुआ लोनी का अंधेरा,केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया उद्घटान, विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा आदर्श विधानसभा बनेगी लोनी*

लोनी के मुख्य सड़कों पर वर्षों से छाया हुआ अंधेरा मंगलवार को दूर हो गया है। 14वें वित्त की सहायता मुख्य मार्गों पर लगभग ढाई कऱोड की लागत से स्ट्रीट लाइट और खंभों पर तिरंगे रंग की एलईडी लगने का कार्य पूरा किया गया है। मंगलवार को उद्घटान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे गाजियाबाद सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह ने किया। इसके अतिरिक्त 22 लाख की लागत से तीन स्थानों पर वाटर एटीएम का भी उद्घघाटन किया गया।
वहीं विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने इस क्षण को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि लोनी एक आदर्श विधानसभा बनने के पथ पर अग्रसर है। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि, नगर पालिका चैयरमेन, एसडीएम लोनी, अधिशासी अधिकारी, स्थानीय सभासद, अवर अभियंता, व्यापार मंडल लोनी के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहें।

*ढाई कऱोड से जगमग हुई लोनी, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा लोनी को बनाएंगे आदर्श विधानसभा*:

14वें वित्त आयोग से 2 कऱोड 45 लाख से अधिक की राशि से लोनी तिराहा से बन्थला पुल, लोनी तिराहा से राशिद गेट, लोनी तिराहा से शांति नगर गेट और धन्नूराम स्वीट्स से नगरपालिका कार्यालय तक स्ट्रीट लाइट एवं खंभों पर तिरंगा एलईडी लाइट्स लगाकर रौशन किया गया। उद्घटान के बाद केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद वीके सिंह ने कहा कि एक समय था जब लोनी में अधिकतर सड़कें अंधेरे में डूबी रहती थी मुख्य मार्गों पर अंधेरा अपराध को भी बढ़ावा देता था। इससे लोनी की एक नकारात्मक छवि बनती थी। लोगों द्वारा शिकायत किये जाने के बाद निर्णय लिया गया की 14वें वित्त से इन मार्गों पर शानदार प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी और अंधेरे की समस्या को समाप्त किया जाएगा। माननीय प्रधानमंत्री जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी का यहीं विजन है सभी क्षेत्रों में विकास को अंतिम पायदान तक ले जाया जाए या दिशा में लोनी को विकास की सख्त जरूरत थी और आने वाले समय में लोनी एक आदर्श विधानसभा बनेगी।

वहीं विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि माननीय केंद्रीय मंत्री के अथक प्रयास से लोनी के मुख्य मार्गों पर वर्षों से व्याप्त अंधेरे को एक बड़ी धनराशि से स्ट्रीट लाइट्स लगाकर दूर किया गया है इसके लिए हम माननीय प्रधानमंत्री जी, मुख्यमंत्री जी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह जी का आभार व्यक्त करते है। लोनी के सर्वांगीण विकास में लगातार हमें माननीय वीके सिंह जी का सहयोग मिल रहा है। मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि लोनी एकलौती विधानसभा है जहां कॉरोना संक्रमण के बावजूद लगातार विकास कार्य हो रहे है। हमने शून्य से लोनी में शुरुआत की है। आज क्षेत्रवासी शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, बिजली, पानी, कानून व्यवस्था आदि में सकारात्मक बदलाव महसूस कर रहे है यहीं हमारी उपलब्धि है।

*केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्र को दी तीन वाटर एटीएम की सौगात, समय से पूर्व कार्य पूरा करने पर अधिकारियों को दी बधाई*:

स्ट्रीट लाइट्स के अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने क्षेत्र की जनता को तीन वाटर एटीएम की भी सौगात दी है। खन्ना नगर धन्नू राम स्वीट्स, 2 नम्बर बस स्टैंड, लोनी गाजियाबाद रोड़ लोनी तिराहा पर वाटर एटीएम का उद्घाटन किया गया। वहीं केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने 14वें वित्त की धनराशि का अंतिम तिथि 31 जुलाई से पूर्व पूर्ण उपयोग करने पर अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कॉरोना संक्रमण के बावजूद तय समयसीमा में सभी कार्यों का पूरा होना सराहनीय है।

 

 

About Raftaar news UP team

Check Also

‘Sohna’ brand honey successfully qualifies purity tests by CSE: Randhawa

Cooperation Minister pats entire Markfed team for this rare accomplishment Chandigarh (Raftaar News Bureau) : Sustaining …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share