Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / देश / पंजाब ने लॉकडाऊन के दौरान ज़रूरतमंदों के लिए गेहूँ और चावलों के 2831 रैक दूसरे राज्यों को भेजे- भारत भूषण आशु

पंजाब ने लॉकडाऊन के दौरान ज़रूरतमंदों के लिए गेहूँ और चावलों के 2831 रैक दूसरे राज्यों को भेजे- भारत भूषण आशु

  चण्डीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग की तरफ से देश के विभिन्न हिस्सों में 27.09 लाख मीट्रिक टन गेहूँ और 52.44 मीट्र्रिक टन चावलों से भरे 2831 रैक भेजे गए हैं जिससे कोविड -19 के कारण देश भर में पैदा हुए हालात में गरीबों और ज़रूरतमंदों का पेट भरा जा सके।
जब देश कोरोनावायरस और अपने नागरिकों को खाना देने की चुनौतियों से जूझ रहा है तो पंजाब, देश का अन्नदाता होने की अपनी साख को कायम रखते हुये सभी राज्यों को इस विशाल कार्य को पूरा करने में मदद कर रहा है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री श्री भारत भूषण आशु ने बताया कि जब से देश में लॉकडाऊन किया गया है तब से अब तक पंजाब की तरफ से अनाज के 2831 रैक दूसरे राज्यों को भेजे गए हैं और इस तरह 24 मार्च से लेकर अब तक तकरीबन 84.03 लाख मीट्रिक टन गेहूँ और चावल 2831 विशेष रेलगाडिय़ों के द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में भेजे गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा 4.08 लाख मीट्रिक टन अनाज सडक़ मार्ग के द्वारा दूसरे राज्यों में भेजा गया।
उन्होंने कहा कि देश के दूसरे राज्यों को समाज के पिछड़े वर्गों के दरमियान अनाज के वितरण के लिए अपेक्षित सहायता प्रदान की जा रही है।

About admin

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कृषि कानूनों के मसले पर बातचीत आगे चलाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से किसान यूनियनों को न्योता देने के फ़ैसले का स्वागत किया

   चंडीगढ़ (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने किसानों की तरफ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share