Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / Breaking News / मोहाली की आबकारी टीम ने स्प्रिट की 5500 लीटर की बड़ी खेप पकड़ी

मोहाली की आबकारी टीम ने स्प्रिट की 5500 लीटर की बड़ी खेप पकड़ी

  मोहाली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : राज्य में नाजायज शराब की बिक्री और तस्करी पर शिकंजा कसते हुये आबकारी विभाग की टीम को तब बड़ी सफलता मिली जब टीम की तरफ से गुरूवार की देर शाम छापेमारी के दौरान स्प्रिट की 5500 लीटर की बड़ी खेप पकड़ी गई।
इस सम्बन्धित जानकारी देते आबकारी और कर विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रेड के दौरान मोहाली की एक विशेष टीम की तरफ से 26 ड्रम (200 लीटर वाले) और 6 ड्रम (50 लीटर वाले) जोकि कुल 5500 लीटर स्प्रिट है, बरामद- की गई। स्प्रिट की यह खेप गाँव देवीनगर, तहसील डेराबसी, जि़ला मोहाली में पकड़ी गई है। फर्म मैसर्ज बिन्नी कैमीकलज़ के गोदाम में की गई रेड के दौरान बलेरो महिन्द्रा पी.बी 65 जेड 7657 भी काबू की गई।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि गोदाम के मालिक रजेश कुमार उर्फ बोबी निवासी 202, जी.एच 2 सैक्टर 2, पंचकुला मौके पर इस स्प्रिट के आबकारी से संबंधित कोई कागज़ात पेश नहीं कर सका और उसके पास स्प्रिट अपने पास रखने और बेचने का कोई लायंसेस भी नहीं है। इस सम्बन्धी अगली कार्यवाही करने के लिए एस.डी.एम. डेराबस्सी को लिख दिया गया है।
मौके पर दोषी के अलावा उसके कामगार, महेश कुमार निवासी फोखरोहा (बिहार) और अजय कुमार निवासी गाँव चकईआ (बिहार) को भी काबू किया गया। दोषियों के खि़लाफ़ पंजाब आबकारी एक्ट की धारा 61 /1/14 अधीन मुकद्दमा नं 0228, जुलाई, 2020 थाना डेराबस्सी में दर्ज किया गया है।
प्राथमिक पड़ताल के दौरान दोषी ने यह कबूल किया कि उसने लॉकडाऊन के दौरान स्प्रिट बेचने का धंधा शुरू किया और यह स्प्रिट वह सैनेटाईजर बनाने वालों को बेच भी रहा था। इस मामले में दोषी के अन्य संबंधों का पता लगाने के लिए पड़ताल की जा रही है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि आबकारी टीम की तरफ से पिछले कुछ दिनों से उक्त फर्म पर लगातार निगरानी रखी जा रही थी। पड़ताल के दौरान यह भी सामने आया कि इस फर्म की तरफ से स्प्रिट के अलावा कई तरह के एसिड बिना लायसेंस के बेचे जा रहे थे।

About admin

Check Also

ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ ਵੱਲੋਂ ਕੋਵਿਡ ਮਰੀਜ਼ਾਂ ਲਈ ਬਿਹਤਰੀਨ ਸਿਹਤ ਸਹੂਲਤਾਂ ਯਕੀਨੀ ਬਣਾਉਣ ਵਾਸਤੇ ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰਾਂ ਨੂੰ ਹਸਪਤਾਲਾਂ ਦੇ ਦੌਰੇ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਨਿਰਦੇਸ਼

ਚੰਡੀਗੜ, 26 ਸਤੰਬਰ (ਸ਼ਿਵ ਨਾਰਾਇਣ ਜਾਂਗੜਾ) :         ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share