Breaking News








Home / पंजाब / पंजाब सरकार द्वारा धान की खऱीद सम्बन्धी प्रबंधों की तैयारियों का जायज़ा

पंजाब सरकार द्वारा धान की खऱीद सम्बन्धी प्रबंधों की तैयारियों का जायज़ा

   चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग के प्रमुख सचिव श्री के. सिवा प्रसाद द्वारा खऱीफ़ मंडी सीजन 2020-21 के दौरान धान की खऱीद सम्बन्धी की जा रही तैयारियों का आज यहाँ सैक्टर-39 स्थित अनाज भवन में जायज़ा लिया गया।
   इस मीटिंग में पंजाब राज्य की खऱीद एजेंसियाँ जिनमें एफ़.सी.आई. के जी.एम. अर्शदीप सिंह, मार्कफैड के एम.डी. वरुण रूज़म, डायरैक्टर खाद्य एवं सिविल सप्लाई कम पनग्रेन के एम.डी. अनिन्दिता मित्रा, पंजाब एग्रो फूड कोर्पोरेशन के एम.डी. मनजीत सिंह बराड़, पनसप के एम.डी. दिलराज सिंह, पंजाब स्टेट वेयरहाउसिंग कोर्पोरेशन के ए.एम.डी. यशनजीत सिंह और मंडी बोर्ड के डिप्टी डायरैक्टर एच.एस. बराड़ उपस्थित थे।
मीटिंग के दौरान श्री के. सिवा प्रसाद ने खऱीफ़ मंडी सीजन 2019-20 के चावलों की बकाया सप्लाई सम्बन्धी समीक्षा की गई और सभी खऱीद एजेंसियों को हिदायत दी कि वह 31 जुलाई तक बकाया चावल की सप्लाई का काम पूरा कर दें।
प्रमुख सचिव श्री के. सिवा प्रसाद ने इस मौके पर खऱीफ़ मंडी सीजन 2020-21 के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायज़ा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण हमें खऱीद सीजन के दौरान किसानों, सरकारी खऱीद एजेंसियों के अधिकारियों / कर्मचारियों, आढतियों, लेबर और ढुलाई के कार्य में लगे मज़दूरों की स्वास्थ्य सुरक्षा को यकीनी बनाना सबसे बड़ी चुनौती होगा। उन्होंने कहा कि जैसे गेहूँ की खऱीद प्रक्रिया के दौरान अच्छे प्रबंध किए गए थे, उससे भी बेहतर प्रबंध किए जाएँ।
   समूह खऱीद एजेंसियों के मैनेजिंग डायरैकटरज़ ने उनको भरोसा दिलाया कि धान की खऱीद सम्बन्धी पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के मुताबिक अच्छे प्रबंध किए जाएंगे, जिससे कोविड के ख़तरे से निपटा जा सके।

About admin

Check Also

कोविड वैक्सीन की कम स्पलाई ने पंजाब में टीकाकरण मुहिम को प्रभावित कियाः बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़, 24 जून (पीतांबर शर्मा) : देश में कोरोना की तीसरी संभावी लहर की दस्तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share