Breaking News








Home / Breaking News / सिर्फ 2 घंटे में अब पहुंचेें दिल्ली से चंडीगढ़, देखिए रूट चार्ट …

सिर्फ 2 घंटे में अब पहुंचेें दिल्ली से चंडीगढ़, देखिए रूट चार्ट …

नई दिल्ली (रफतार न्यूज डेस्क): नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) का कहना है कि दिल्ली हवाई अड्डे से चंड़ीगढ़ तक का सफर मात्र 2 घंटे में पूरा किया जाएगा। दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचने में 5-6 घंटे का वक्त लग जाता है। हालांकि दोनों के बीच की दूरी में मात्र 20 किलोमीटर का फर्क आएगा और आपको पांच एक्सप्रेस वे से होकर गुजरना होगा।
नेशनल अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि साइन बोर्ड के माध्यम से द्वारका एक्सप्रेसवे, हवाई अड्डे से टेक ऑफ प्वाइंट, यात्रियों को जम्मू में चंडीगढ़, अमृतसर और कटरा जैसे अपने गंतव्य तक जाने के लिए जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों को द्वारका एक्सप्रेसवे पर यात्रा करने की जरूरत होगी और शहरी विस्तार रोड से बहादुरगढ़ में पहले से ही तैयार केएमपी एक्सप्रेसवे तक पहुंचना होगा। यह 40 किमी की ड्राइव होगी। फिर लगभग 10 किमी केएमपी एक्सप्रेसवे को कवर करने के बाद वे दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे को लगभग 80 किमी तक ले जाएंगे। इसके बाद वो अंबाला से चंडीगढ़ की ओर जाने के लिए ट्रांस-हरियाणा एक्सप्रेसवे ले जाएंगे। सभी इंटरचेंज को यात्रा को सुचारू बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉफ्रेन्सिंग के जरिये हरियाणा में 20,000 करोड़ रुपए की 11 नेशनल हाईवे परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखी। इससे हरियाणा के लोगों को काफी लाभ होगा।
वहीं इससे हरियाणा के साथ ही पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों से भी संपर्क में सुधार होगा। इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं से बड़े शहरों में भीड़-भाड़ कम होगी और यात्रा में लगने वाले समय में भी कमी आएगी।

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share