Breaking News








Home / दिल्ली / विकास दुबे एनकाउंटर: जांच रिटायर्ड जज शशिकान्त अग्रवाल करेंगे

विकास दुबे एनकाउंटर: जांच रिटायर्ड जज शशिकान्त अग्रवाल करेंगे

लखनऊ /दिल्ली (रफतार न्यूज डेस्क): कानपुर के चैबेपुर में 2 जुलाई की मध्यरात्रि को 8 पुलिसकर्मियों की शहादत और 10 जुलाई की सुबह मुख्य आरोपी विकास दुबे की एनकाउंटर में मौत के मामले को लेकर योगी सरकार ने जांच आयोग गठित कर दी है. विकास दुबे एनकाउंटर मामले में विपक्ष के लगातार हमले के बाद सरकार ने रिटायर्ड जज शशिकान्त अग्रवाल की अगुवाई में एकल जांच आयोग का गठन किया है. इस आयोग का मुख्यालय कानपुर में होगा.
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि 2 जुलाई की रात बिकरू गांव में घटित हुई घटना और उसके बाद 10 जुलाई तक इस प्रकरण से संबंधित विभिन्न स्थानों पर पुलिस और अपराधियों के मध्य हुई मुठभेड़ एक लोक महत्व का विषय है. इसलिए इसकी जांच रिटायर्ड जज शशि कांत अग्रवाल के नेतृत्व में एकल सदस्यीय जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया गया है.
उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया कि जांच आयोग 2 जुलाई को अपराधी विकास दुबे व उसके सहयोगियों द्वारा की गई घटना जिसमे 8 पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी व अन्य कर्मी घायल हुए थे की भी गहनतापूर्वक जांच करेगा. साथ ही 10 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मुख्य आरोपी विकास दुबे व अलग-अलग स्थानों पर एनकाउंटर में मारे गए उसके साथियों की जांच करेगा.

About admin

Check Also

राजस्थान: जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, आंधी, तूफान और बारिश, तापमान गिरा

जयपुर (रफतार न्यूज ब्यूरो)ः मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राजस्थान के कई इलाकों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share