Breaking News








Home / हेल्थ / प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने जारी किया एयर क्वालिटी का डाटा

प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने जारी किया एयर क्वालिटी का डाटा

पटियाला, (रफतार न्यूज ब्यूरो):- पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने पंजाब के मुख्य 6 शहरों की जून महीने की एयर क्वालिटी का डाटा जारी करते हुए कहा है कि पंजाब में अन्य महीनों की अपेक्षा जून महीने की एयर क्वालिटी ए.क्यू.आई. में सुधार हुआ है। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन प्रो. एस. एस. मरवाहा और मैंबर करुनेश गर्ग ने बताया कि जालंधर का ए. क्यू.आई. 85, पटियाला 72, मंडी गोबिन्दगढ़ 102, लुधियाना 85, खन्ना 89, अमृतसर 87 पाया गया है। उन्होनें कहा कि पंजाब में सब से कम इस समय पटियाला प्रदूषित है जबकि मंडी गोबिन्दगढ़ ए.क्यू.आई. 102 आया है। जिस में सुधार लाने की जरूरत है।
पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन एस. एस. मरवाहा ने गत दिनों मंडी गोबिन्दगढ़ के फैक्ट्री मालिकों के साथ भी मीटिंग की थी और प्रदूषण घटाने के तय नियमों की पालना करने हेतू कहा था और फरनिस मालिकों को भरोसा दिलाया था कि पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड हर तरह की सहायता देने को तैयार है। जिस के साथ प्रदूषण में कमी आ सके।
मीडिया को जानकारी देते प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के लोग संपर्क अधिकारी सुरिन्दर सिंह मठाड़ु ने कहा कि प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड दिन रात लग कर पंजाब का प्रदूषण कम करन के लिए लगा हुआ है ताकि पंजाब की जनता प्रदूषण से बच सके।

About admin

Check Also

पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग में 11,200 मैडीकल और पैरा मैडीकल स्टाफ की भर्ती की गई – बलबीर सिद्धू

  एनएचएम के अधीन लगभग 1200 पदों की भर्ती प्रक्रिया प्रगति अधीन चंडीगढ़, 7 जून …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share