Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / देश / खाद्य आपूर्ति मंत्री आशू ने सुनी डीपू होल्डरों की मांगें : मार्जन मनी में 20 रुपए की और वृद्धि करें

खाद्य आपूर्ति मंत्री आशू ने सुनी डीपू होल्डरों की मांगें : मार्जन मनी में 20 रुपए की और वृद्धि करें

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) :  पंजाब के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री भारत भूषण आशु द्वारा आज यहाँ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, पंजाब के चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय अनाज भवन सैक्टर 39 में राज्य के डीपू होल्डरों के संगठनों के नुमायंदों के साथ मीटिंग की गई और डीपू होल्डरों की माँगें सुनी गर्इं।
मीटिंग के दौरान डीपू होल्डरों के संगठनों के नुमायंदों ने कोविड -19 महामारी फैलने के कारण भारत देश/राज्य में महँगाई की मार पडऩे और इस समय के वित्तीय हालात के मद्देनजऱ उनको सरकार की तरफ से गेहूँ के वितरण पर पहले दी जा रही मार्जन मनी में वृद्धि करने, ई.पोस मशीनें डीपू होल्डरों को अपने स्तर पर खरीद करने की इजाज़त देते हुए इस पर मिलने वाली एडीशनल मार्जन मनी देने, राज्य सरकार की तरफ से पानी और बिजली के बिलों की रीडिंग का कार्य डीपू होल्डरों के द्वारा करने और प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत बांटे गए गेहूँ का मार्जन तुरंत जारी करने के लिए माँग रखी गई। उनकी तरफ से कोविड -19 के दौरान स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम अधीन गेहूँ का वितरण करने के लिए पहल के आधार पर मास्क और सैनेटाईजऱ उपलब्ध करवाने के लिए भी कहा गया।
इस अवसर पर बोलते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री ने डीपू होल्डरों के संगठनों के नुमायंदों को बताया कि सरकार की तरफ से डीपू होल्डरों की मार्जन मनी पहले ही 25 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करते हुए दोगुनी कर दी गई है और अब इसमें 20 रुपए की और वृद्धि करने के लिए मामला वित्त विभाग के समक्ष उठाया जायेगा।
कोविड -19 के दौरान डीपू होल्डरों की तरफ से पंजाब राज्य में अपनी सेहत और जान-माल के खतरे की परवाह न करते हुए अनाज का वितरण करने के लिए डीपू होल्डरों की प्रशंसा करते हुए श्री आशु ने कहा कि विभाग के स्तर पर कोविड -19 के दौरान मास्क और सैनीटाईजऱ मुहैया करवाने के लिए ज़रूरी हिदायतें जारी की जा चुकी हैं। इसके अलावा उपभोक्ताओं को भी मास्क उपलब्ध करवाने के लिए विभाग वचनबद्ध है। उन्होंने बाकी माँगें भी जल्द पूरा करने का भरोसा दिया।
इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि पी.डी.एस. वितरण में किसी तरह की हेरा-फेरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी और इस प्रणाली में गड़बड़ी करने वाले डीपू होल्डरों को बख़्शा नहीं जाएगा।

About admin

Check Also

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आशु द्वारा पंजाब में धान की सरकारी खऱीद की शुरूआत

     *     कैप्टन सरकार किसानों के साथ खड़ी-भारत भूषण आशु      *  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share