Breaking News
Home / दुनिया / भारत-चीन सरहद लद्दाख : पटियाला का एक ओर जवान देश की रक्षा करते हुए ड्यूटी दौरान शहीद

भारत-चीन सरहद लद्दाख : पटियाला का एक ओर जवान देश की रक्षा करते हुए ड्यूटी दौरान शहीद

पटियाला (रफतार न्यूज ब्यूरो): पटियाला जिले का एक ओर जवान देश की रक्षा करते हुए ड्यूटी दौरान शहीद हो गया। भारतीय फौज की रेजीमेंट, 58 इंजीनियर्ज के लांस नायक सलीम खाने की मृतक देह लेह से विशेष हवाई जहाज के द्वारा रवाना हो गई जो कुछ देर बाद दोपहर 2 बजे पटियाला -बलबेड़ा रोड पर पड़ते गाँव मरदांहेड़ी में पहुँचेगी। उस के बाद सुपुर्द -ऐ -खाक करने की रस्में होंगी।
14 जनवरी 1996 को पिता मंगल दीन और माता नसीमा बेगम के घर पटियाला जिलो के गाँव मरदांहेड़ी में जन्मा सलीम खान फरवरी 2014 को भारतीय फौज की बंगाल इंजीनियर रेजीमेंट में भरती हुआ था। वह अपने पीछे माता, एक बहन सुलताना और एक भाई नियामत अली समेत ओर पारिवारिक सदस्यों को जुदाई दे गए। सलीम खान को देश सेवा की गुड़ती परिवार में से मिली थी क्योंकि उन के पिता जनाब मंगल दीन ने भी भारतीय फौज में सेवा निभाई थी और ड्यूटी दौरान एक हादसे के कारण वह सेवा मुक्त हो गए थे और करीब 18 साल पहले उनका देहांत हो गया था।
लांस नायक सलीम खान फौज की 58 इंजीनियर रेजीमेंट में भारत -चीन सरहद नजदीक लद्दाख क्षेत्र में बहती श्योक नदी नजदीक जोखिम भरे हालात में भारतीय फौज के ओपरेशन क्षेत्र में अपनी इंजीनियरिंग की ड्यूटी पर तैनात थी। इस रेजीमेंट की तरफ से 26 जून को बाद दोपहर करीब 1.30 बजे श्योक नदी में किश्ती के द्वारा भारतीय फौज के ओपरेशन सम्बन्धित बचाव कार्यों के लिए रस्से लगाने की ड्यूटी निभाई जा रही थी। इस दौरान अचानक घटे हादसे करके सलीम खान की किश्ती पलट गई और सलीम खान करीब बाद दोपहर करीब 3.20 पर शहादत का जाम पी गया।

About admin

Check Also

पंजाब में अब होगा सख्ती से पालन : उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध FIR होगी दर्ज

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : पंजाब सरकार ने कोविड के विरुद्ध लड़ाई और तेज़ करते हुये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share