Breaking News
Home / दुनिया / टिकटॉक यूजर्स ने ट्रंप की रैली को किया फ्लॉप: ट्रंप की प्लानिंग फेल

टिकटॉक यूजर्स ने ट्रंप की रैली को किया फ्लॉप: ट्रंप की प्लानिंग फेल

नई दिल्ली (रफतार न्यूज डेस्क): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार की रात आयोजित टुलसा रैली में लोगों को जुटाने में असफल रहे. इस स्टेडियम में 19,000 से अधिक लोगों की बैठने की क्षमता है लेकिन वहां बहुत कम लोग मौजूद थे. इसके बावजूद ट्रंप टुलसा में लोगों की संख्या 10 लाख लोगों ने त्ैटच् की डींग मारने से पीछे नहीं हटे.
सच तो यह है कि ट्रंप की वेबसाइट पर उनकी रैली में आने के लिए लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाए और उनकी सभा में नहीं पहुंचे. टिकटॉक यूजर्स ने यह दावा किया है कि ट्रंप की टुलसा रैली को उन्होंने फ्लॉप करवा दिया. ट्रंप की शनिवार की रैली के आयोजन से कुछ दिनों पहले टिक टॉक पर एक समन्वित प्रयास चल रहा था जिसमें लोगों को रैली के कार्यक्रम में आने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करना और बाद में रैली में न आने की बात कही गई थी.
पिछले हफ्ते ट्रंप ने ट्वीट किया कि लगभग दस लाख लोगों ने टुलसा, ओक्लाहोमा में शनिवार रात की रैली के लिए टिकट का अनुरोध किया और एक स्थानीय अधिकारी ने भी बताया कि रैली की जगह के बाहर भी कम से कम 1 लाख लोगों के आने की उम्मीद थी. लेकिन शनिवार को टिकट लेकर रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोग भी रैली क्षेत्र में नहीं आए. रैली के आगे के क्षेत्र में जगह बहुत खाली थी. इसी कारण ट्रंप टीम की बनाई यह योजना भी फेल हो गई थी कि स्टेडियम के भर जाने के बाद राष्ट्रपति बाहर खड़े लोगों को भी सम्बोधित करेंगे. बहुत कम संख्या में लोगों के आने के कारण यह योजना रद्द करनी पड़ी.
ट्रंप की शनिवार की रैली के आयोजन से कुछ दिनों पहले टिक टॉक पर एक समन्वित प्रयास चल रहा था जिसमें लोगों को रैली के कार्यक्रम में आने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करना और बाद में रैली में न आने की बात कही गई थी. इस घटना से पहले तक टिक टॉक को आमतौर पर जवान लोगों के नाचने और कॉमेडी करने के एक मंच के रूप में देखा जाता था लेकिन किसी राजनीतिक कार्रवाई के लिए इसका इस्तेमाल कभी नहीं किया गया था.
आयोवा की रहने वाली 51 वर्षीय एक महिला मैरी जो लॉप ने लोगों को ट्रंप की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित किया लेकिन सिर्फ रजिस्ट्रेशन के लिए ही कहा था, कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए नहीं. मैरी जो लॉप ने अपने टिक टॉक अनुयायियों से कहा कि जो लोग 19,000 सीटों वाले सभागार को आधा खाली देखना चाहते हैं, वे लोग रजिस्ट्रेशन करवा लें और वहां आकर मंच पर ट्रंप को अकेला छोड़ दें. रैली की जगह पर पहुंचकर नाच गाने के वीडियो और अन्य गतिविधियां करें. मैरी जो लॉप की यह पहल एक बड़ी घटना बन गई. अब लोग ट्विटर और इंस्टाग्राम पर उनका यह वीडियो डाल रहे हैं.

About admin

Check Also

गौ हत्या रोकने के लिए सभी हिन्दू संगठन एक मंच पर हुए इकट्ठे

      पटियाला (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : पिछले दिनों मलेरकोटला में हुई गौमाता की हत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share