Breaking News








Home / दिल्ली / मोदी की तारीफ कर रहा चीन: हमारे सैनिकों को मारा, हमारी जमीन छीनी ?: राहुल का ट्वीट

मोदी की तारीफ कर रहा चीन: हमारे सैनिकों को मारा, हमारी जमीन छीनी ?: राहुल का ट्वीट

नई दिल्ली (रफतार न्यूज डेस्क): चाहे कुछ लोग राहुल गांधी को पप्पू कहें पर राहुल गांधी के एक एक टवीट ने बात पते की की है। चीन से तनाव पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारे सैनिकों को मारा और जमीन छीन ली. इतने टकराव के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ चीन क्यों कर रहा है?
राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट किया है. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान ट्वीट करते हुए केन्द्र सरकार को निशाने पर लिया था.
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा था, आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं. हमारी सरकार के निर्णय व सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़ियां हमारा आकलन कैसे करें. जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है. हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का है. प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भूभागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए. मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को उनके कर्तव्यों के साथ-साथ पर ऐसे मसलों पर बयानों पर भी ध्यान देने की नसीहत दे डाली.
चीन पर सर्वदलीय बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जो बयान दिया था, उस पर कई सवाल खड़े हुए थे. यहां तक कि प्रधानमंत्री कार्यालय को सफाई भी देनी पड़ी थी.
पाठकों को बता दें कि 15 जून की रात्रि लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे जबकि 76 घायल हो गए थे. लद्दाख में ये विवाद मई महीने से चला आ रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तब से ही चीन पर सरकार से सफाई मांग रहे हैं परन्तु केन्द्र सरकार सफाई देने से आनाकानी कर रही है.

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share