Saturday , September 26 2020
Breaking News
Home / पंजाब / पटियाला पोस्टल डिवीजन द्वारा भी योग दिवस मनाया गया

पटियाला पोस्टल डिवीजन द्वारा भी योग दिवस मनाया गया

पटियाला (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) :  वर्ष 2015 से हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाने का उद्देश्य लोगों को योग के लाभों के बारे में जागरूक करना और सार्वजनिक हित का निर्माण करना और इसके महत्व और सार्वजनिक स्वास्थ्य में योगदान पर प्रकाश डालना है।

इस वर्ष, COVID-19 की संक्रामक प्रकृति के कारण, इसके प्रसार से बचने के लिए सामूहिक समारोहों और आवाजाही के संबंध में कई प्रतिबंध मौजूद हैं। इसके कारण, भारत सरकार का आयुष मंत्रालय, लोगों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के साथ योग पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध कराए गए विभिन्न संसाधनों के माध्यम से अपने घरों में सुरक्षा से योग के बारे में जानने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

सुश्री आरती वर्मा, प्रवर अधीक्षक डाकघर, पटियाला ने बताया कि पटियाला पोस्टल डिवीजन द्वारा भी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, जो कि कर्मचारियों और उनके परिवारों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए घर से सुबह 0700 बजे ऑनलाइन वेबबेक्स के माध्यम से विशेष रूप से COVID-19की स्थिति में रोग प्रतिरोधक शक्ति में सुधार करता है।

एनएसएनआईएस पटियाला के योग गुरु डॉ. चन्द्र कांत मिश्रा भी इस उत्सव का हिस्सा बने हैं और उन्होंने दिन-प्रतिदिन के जीवन में योग के महत्व के बारे में अपने विचार साझा किए। दोस्तों और परिवार के बीच योग को बढ़ावा देने के अतिरिक्त, सभी कर्मचारीयों द्वारा 21 जून को सुबह 0700 बजे विश्व स्तर पर एकजुटता के प्रदर्शन के साथ अपने घरों से सामूहिक रूप से योग किया ।

About admin

Check Also

भारतीय चुनाव आयोग द्वारा कोविड 19 के दौरान मतदान करवाने संबंधी ‘मुद्दे, चुनौतियां और सावधानियां’ विषयों पर वैबिनार का आयोजन

     *     दुनिया भर के लोकतांत्रिक देशों ने इकठ्ठा होकर कोविड 19 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share