Breaking News
Home / पंजाब / डा. गुरपाल सिंह वालिया पशु पालन विभाग पंजाब के डायरैक्टर नियुक्त

डा. गुरपाल सिंह वालिया पशु पालन विभाग पंजाब के डायरैक्टर नियुक्त

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) :  पंजाब सरकार की तरफ से डा. गुरपाल सिंह वालिया को पशु पालन विभाग पंजाब का डायरैक्टर नियुक्त किया गया है। आज यहाँ विभाग के मुख्य दफ़्तर लाइवस्टॉक भवन में उन्होंने पद संभाल लिया।
डा. वालिया ने पद संभालने के बाद बातचीत करते हुये कहा कि राज्य सरकार की तरफ से पशु धन को सहायक धंधे के तौर पर विकसित करने के लिए चलाए जा रहे प्रोग्रामों को और सौहार्दय के साथ अमली जामा पहनाया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पशु पालकों की आय दोगुनी करने के लिए विभाग की तरफ से पशु पालकों के लिए चलाईं जा रही सभी स्कीमों का लाभ यकीनी बनाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा राज्य का पशु धन बीमारी रहित रखने और राज्य के पशुओं की नस्ल सुधार सम्बन्धी बढिय़ा प्रोग्राम को लागू किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की आर्थिकता को और बढ़ावा देने के लिए बकरी पालन, सूअर पालन और मुगऱ्ी पालन सम्बन्धी पेशों को भी उत्साहित किया जायेगा।
जि़क्रयोग्य है कि डा. वालिया इससे पहला मुख्य दफ़्तर में संयुक्त निर्देशक के तौर पर तैनात थे और इससे पहले डिप्टी डायरैक्टर बरनाला और श्री फतेहगढ़ साहिब तैनात रहे हैं।
डा. वालिया ने बी.वी.एस.सी (1985) और एम.वी.एस (1997) पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी लुधियाना से और पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान वह यूनिवर्सिटी की मेरिट में आए थे।

About admin

Check Also

50,000 स्मार्ट फ़ोन बाँटने के लिए तैयार, पहले पड़ाव में सरकारी स्कूलों की 11वीं और 12वीं में पढ़ती छात्राओं को दिए जाएंगे

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को अपने मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share