Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / Breaking News / अमरिन्दर सिंह द्वारा कोविड के खि़लाफ़ लड़ाई लडऩे वाले नागरिकों के सम्मान के लिए ‘मिशन फतेह के योद्धे’ का ऐलान

अमरिन्दर सिंह द्वारा कोविड के खि़लाफ़ लड़ाई लडऩे वाले नागरिकों के सम्मान के लिए ‘मिशन फतेह के योद्धे’ का ऐलान

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : कोविड सुरक्षा के लिए ज़रूरी सब उपायों की सख्ती से पालना और अन्य ज्यादा निगरानी के लिए न्योता देते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा स्वास्थ्य सम्बन्धी मशवरों और नियमों की सचेत होकर पालना करने वाले नागरिकों के सम्मान के लिए महीना भर चलने वाली मुहिम ‘मिशन फतेह के योद्धे’ का आज ऐलान किया गया है।
कोविड को रोकने और इसकी तीव्रता से पंजाब को बचाने के लिए व्यक्तिगत और सामुहिक तौर पर सबको जि़म्मेदारी निभाने के लिए अपील करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ख़ुद सावधानियां बरतने और दूसरों को सुरक्षा उपाय अमल में लाने के लिए प्रेरित करने वाले नागरिकों का पंजाब सरकार द्वारा सम्मान किया जाना इस मुहिम का हिस्सा है।
मिशन फतेह के हिस्से के स्वरूप लाँच की गई इस योजनों संबंधी जानकारी सांझी करते हुये मुख्यमंत्री ने बताया कि नियमों की 4 हफ़्तों के लिए रोज़ाना सख्ती से पालना करने वाले व्यक्तियों को ब्रोन्ज सर्टीफिकेट और एक टी -शर्ट दिए जाएंगे जबकि सिलवर और गोल्ड सर्टीफिकेट समेत टी -शर्टें उन व्यक्तियों को दिए जाएंगे जिनकी तरफ से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और ऐसे अन्य नियमों की पालना हफ्ते और महीने के लिए क्रमवार की जायेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी सर्टीफिकेटों पर उनकी तरफ से निजी तौर पर दस्तखत किये जाएंगे।
मुख्यमंत्री की तरफ से फेसबुकसैशन के दौरान बताया गया कि मिशन फतेह वॉरियर के टाईटल मुकाबले के लिए रजिस्ट्रेशन कोवा एप पर 17 जून से शुरू होगी।
इस एप पर रजिस्ट्रेशन करवाने वाले रोज़ाना सावधानियां बरतने जैसे कि मास्क पहनने, हाथ धोने, सुरक्षित फासला रखने आदि, के लिए रोज़ाना प्वाइंट लेने के लिए योग्य होंगे। उन्होंने कहा कि अन्यों को इस सम्बन्धी सुझाए जाने से भी प्वाइंट हासिल किये जा सकेंगे यदि इसके ज़रिये वास्तव में कोवा एप डाउनलोड होती है या मिशन फतेह वॉरियर मुकाबले के लिए रजिस्ट्रेशन होती है।
कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क पहनने जैसे परखे जा चुके उपायों को अपनाने से कोविड के फैलाव को 75 से 80 फीसदी तक रोका जा सकता है और इसको विचारते हुये सभी नागरिकों को इन सुरक्षा नियमों को अपने रोज़ाना जीवन का अंग बनाना चाहिए।

About admin

Check Also

CAG: राफेल डील में दसॉ एविएशन ने अभी तक नहीं किया ऑफसेट दायित्वों का पालन

दिल्ली।(ब्यूरो) नियंत्रक व महालेखा परीक्षक ने ऑफसेट से जुड़ी नीतियों को लेकर रक्षा मंत्रालय की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share