Thursday , September 24 2020
Breaking News
Home / Breaking News / पंजाब सरकार करेगी निकम्मे, लापरवाह और भ्रष्ट कर्मचारी रिटायर: लिस्ट तैयार !

पंजाब सरकार करेगी निकम्मे, लापरवाह और भ्रष्ट कर्मचारी रिटायर: लिस्ट तैयार !

* पंजाब सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
* अयोग्य कर्मचारियों की बन रही है लिस्ट
* जबरदस्ती किया जा सकता है रिटायर

चंडीगढ़ (रफ्तार न्यूज ब्यूरो): पंजाब सरकार ने अलग-अलग विभागों में काम कर रहे निकम्मे, लापरवाह और भ्रष्ट कर्मचारियों तथा अधिकारियों की पहचान करने के आदेश दे दिए हैं. सरकार ने विभाग के प्रमुखों को आदेश दिए हैं वो ऐसे कर्मचारियों तथा अधिकारियों की सूची तैयार करें. इन कर्मचारियों तथा अधिकारियों पर आने वाले दिनों में सख्त कार्रवाई हो सकती है.
पंजाब सरकार के जल संसाधन विभाग की चिट्ठी के अनुसार ऐसे कर्मचारी तथा अधिकारियों जिनके कार्यकाल को 15, 20, 25 और 30 साल पूरे हो चुके हैं, जिनकी परफॉर्मेंस पूरी तरह से निचले स्तर की रही है, और जो अपनी कार्यशैली में निकम्मे और लापरवाह पाए गए हैं और जिनके ऊपर इंक्वायरी के बाद ये बातें सत्यापित भी हो चुकी हैं. ऐसे कर्मचारी जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं, उनको उनकी सेवाओं से रिटायर कर दिया जाए.
पंजाब पुलिस के भी करीब 6000 भ्रष्ट और लापरवाह कर्मचारियों की एक लिस्ट तैयार की जा रही है.
पंजाब सरकार के प्रवक्ता तथा विधायक राज कुमार वेरका ने कहा कि पंजाब सरकार की करप्शन और ड्यूटी में कोताही बरतने वाले कर्मचारियों को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति साफ है. किसी भी तरह से ऐसे कर्मचारियों को सरकार में नहीं रहने दिया जाएगा और पंजाब सरकार चाहती है कि नया टैलेंट सरकार में आए ताकि सरकार का कामकाज बढ़िया तरीके से चल सके. इसलिए ऐसे लोगों को जल्द ही रिटायर किए जाने की तैयारी है.
वहीं इस पूरे मामले पर अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने पंजाब सरकार को नसीहत दी है कि छोटे कर्मचारियों और अधिकारियों पर किसी तरह की अनुशासनात्मक कार्यवाही करने से पहले पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री खुद अपनी परफॉर्मेंस की समीक्षा करें. उसके बाद ही कर्मचारियों और अधिकारियों पर कोई एक्शन लिया जाए.
पंजाब के कर्मचारी संगठन फिलहाल पंजाब के वॉटर रिसोर्सेस और पंजाब पुलिस विभाग में की जाने वाली इस कार्रवाई की तैयारी पर नजरें टिकाए हैं और उन्हें लगता है कि पंजाब सरकार की ये चिट्ठियां महज खानापूर्ति है और सरकार किसी भी कर्मचारी पर ऐसा कोई एक्शन नहीं लेगी. इसी वजह से वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाते हुए अभी कर्मचारी संगठन खुलकर इस पूरे मुद्दे पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

About admin

Check Also

CAG: राफेल डील में दसॉ एविएशन ने अभी तक नहीं किया ऑफसेट दायित्वों का पालन

दिल्ली।(ब्यूरो) नियंत्रक व महालेखा परीक्षक ने ऑफसेट से जुड़ी नीतियों को लेकर रक्षा मंत्रालय की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share