Breaking News








Home / Breaking News / पोना पर्वत धाम स्थित जगन्नाथ मंदिर को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, 5 हिरासत में

पोना पर्वत धाम स्थित जगन्नाथ मंदिर को असामाजिक तत्वों ने किया क्षतिग्रस्त, 5 हिरासत में

रामगढ़ (सौरभ वर्मा) :  रजरप्पा थाना क्षेत्र के बड़की पोना पर्वत धाम स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर को असामाजिक तत्वों ने सोमवार की रात में कई जगह तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. मंदिर के गुंबद और इसके ऊपर लगे त्रिशूल को भी तोड़ने का प्रयास किया गया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच युवकों को हिरासत में लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार इस घटना की जानकारी लोगों को तब हुई, जब मंगलवार को कुछ लोग मंदिर के समीप गये. इसके बाद दोपहर में बड़ी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पहुंचे और इसका विरोध करना शुरू किया. साथ ही आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करने लगे.

घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार, रजरप्पा थाना के इंस्पेक्टर बिनोद कुमार मुर्मू व एएसआई रामप्रताप सिंह पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को मंदिर के दो सेवादारों के द्वारा गुफा तक जाने के रास्ते को दुरूस्त किया जा रहा था. इस बीच बड़की पोना बुची टुंगरी के कुछ युवकों ने पहाड़ से पत्थर गिरा दिया. इसके बाद दोनों ओर से तूतू – मैंमैं के बाद मारपीट की घटना हुई. बाद में बैठक कर मामले को समझौता करा दिया गया था. लेकिन बीती रात्रि में असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में तोड़-फोड़ किया गया.

घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश : – मंदिर को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद ग्रामीणों में आक्रोश था. इनका कहना था कि पहाड़ के ऊपर आकर भगवान के मंदिर को क्षतिग्रस्त किया गया है, जो अपराध है. इस घटना से धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा है. पुजारी रामशरण गिरी ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम देकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है. पुलिस दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें. आजसू के जिला उपाध्यक्ष रमेश दांगी ने कहा कि मंदिर तोड़े जाने की घटना से हम सभी आहत है. पुलिस अविलंब दोषियों पर कार्रवाई करें.
दोषियों पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई : इंस्पेक्टर : – पुलिस इंस्पेक्टर मुर्मू ने कहा कि एसपी के दिशा-निर्देश पर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनसे पूछताछ की जा रही है. किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

About admin

Check Also

सरकार द्वारा श्रमिकों की कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाती है लेकिन वास्तविक श्रमिक उनसे वंचित ही रहते हैं

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-मजदूर सेवा संस्थान उत्तर प्रदेश की बैठक आज श्री हाकिम सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share