Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / Breaking News /   जिला नवांशहर के राहों में दैनिक जागरण के पत्रकार सनप्रीत मांगट की तेज़ धार हथियार से हमला कर हत्या

  जिला नवांशहर के राहों में दैनिक जागरण के पत्रकार सनप्रीत मांगट की तेज़ धार हथियार से हमला कर हत्या

नवांशहर  (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : जिला नवांशहर के राहों कैसे के रहने वाले सनप्रीत मांगट पत्रकार को पिछले दिनो राहों के माछीवाड़ा मार्ग पर रात में अज्ञात लोगों ने तेज़ धार हथियार से हमला कर हत्या कर दिया गया । पुलिस मोके पर पहुँच कर सनप्रीत मांगट के पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने सड़क हादसे का मामला दर्ज किया था । इस घटना के बाद  उसकी माता पिता ,उसकी  पत्नी ,एक बेटा और एक बेटी को छोड़ गया है ।लेकिन सनप्रीत का शव कुछ और ही बयान कर रहा था । जब शव पोस्टमार्टम के लिए बलाचौर अस्पताल में पहुँचाया गया तो शव के ऊपर तेज़ धार हथियार से क़रीब 14 जगह निशान थे । ग़ौरतलब है की पत्रकार रहते सनप्रीत मांगट की और से समाज विरोधी तत्वों के कारनामे उजागर करने की रंजिश में ही की गयी हत्या बताया जा रहा है ।वही पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर के ।इसकी जाँच के लिए एस एस पी अलका मिणा ने एक एसआईटी का गठन कर दिया गया है ।जिसमें एस.पी डी ,डीएसपीं डी ,सी आइ ए इंचार्ज को सोप दी गयी है ।पुलिस ने सड़क हादसे के एफ आइ आर में ही हत्या का धारा 302 को जोड़ दिया गया है ।
वही मृतक सनप्रीत मांगट के माता ने नम भरी आँखों से मीडिया को बताया की उसका लड़का पहले हिंदी दैनिक जागरण में पत्रकार का काम करता था । क़रीब 2-3 साल से खेती का काम करके अपना परिवार का पालन पोषण करता था । जिस दिन की घटना है उस दिन हम भी खेत में ही थे ।रात में खेत में पानी लगाना था इसलिए उसने कहा की हम काम करके बाद में आते है ।इस घटना से पहले मेने फ़ोन किया तो सनप्रीत ने कहा की बस 5 मिनट में हम घर आ जाएँगे ।लेकिन वह घर नहीं आया उसके बाद जब दोबारा फ़ोन किया तो फ़ोन बंद आने लगा तो वह ख़ुद अपने मोटर साइकल से देखने चले गए ।जब जाकर देखा तो बाइक साइड स्टेण्ड पर खड़ा था और वही नज़दीक सनप्रीत मांगट का शव पड़ा था ।क्योंकि उसका बेटा माइनिंग माफ़िया के निशाने पर था ।उन्होंने पुलिस प्रशासन से माँग कि है की हत्या का मामला अज्ञात पर दर्ज किया है उसे जो लोग इस घटना को अंजाम दिया है उस दोषी को जल्द से जल्द सामने लाकर गिरफ़्तार करे और हमलोग को इंसाफ़ दिया जाए ।वही सनप्रीत की माता अपने लाड़ले बेटे की फ़ोटो देखकर ही भभक कर रो पड़ती है ।उन्होंने भी उसके बेटे के सही हत्यारे को पकड़कर सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए और हमें इंसाफ़ दिया जाए ।
बाइट–मिरतिक सनपरीत की माता ।
वही पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदू माजरा ने सनप्रीत मांगट की हत्या को लेकर उन्होंने कहा की सनप्रीत पत्रकारी के दौरान माइनिंग माफ़िया और समाज विरोधी लोगों  के  ख़िलाफ़ लिखा करता था ।उसकी हत्या सोची समझी साज़िश के तहत हत्या की गयी है ।वही उन्होंने कहा की इस लॉक डाउन के दौरान भी माइनिंग माफिया द्वारा सरे आम माइनिंग की जा रही है। इस हत्या की जाँच सीबीआइ से करवाया जाए ।
श्री आनंदपुर साहिब से सांसद श्री मनीष तिवाडी ने भी मिरतिक सनपरीत सिंह मांगट की मौत पर शोक परगट करते हुए नवांशहर की एस, एस, पी अलका मीना से इस मामले की जांच निरपक्ष होकर करने के यहा आदेश दिये और आरोपीयों को सखत से सखत सजा दिलवाने के लिए भी उनहोने ने एस, एस, पी अलका मीना जी से विशेष मुलाकात की।
इस मामले को लेकर जब पुलिस का पक्ष जानना चाहा तो नवांशहर के डी एस पी ( जांच )हरजीत  सिंह ने मीडिया को बताया कि सनपरीत की मौत जिसे की पहले एक्सीडेंट देखते हुए उसके पिता के वयान तहित 174 की धारा तहत मामला दर्ज किया गया था लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोट में उसके शरीर पर 14 गहरी चोटें आने से उस एफ, आर, आई मैं अघियात वयकति के खिलाफ 302 की धारा तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच को हर ऐंगल से देखा जा रहा है उसकी मौत से जुड़े हर पहलू की जांच की जा रही है।

About admin

Check Also

ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ ਵੱਲੋਂ ਕੋਵਿਡ ਮਰੀਜ਼ਾਂ ਲਈ ਬਿਹਤਰੀਨ ਸਿਹਤ ਸਹੂਲਤਾਂ ਯਕੀਨੀ ਬਣਾਉਣ ਵਾਸਤੇ ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰਾਂ ਨੂੰ ਹਸਪਤਾਲਾਂ ਦੇ ਦੌਰੇ ਵਧਾਉਣ ਦੇ ਨਿਰਦੇਸ਼

ਚੰਡੀਗੜ, 26 ਸਤੰਬਰ (ਸ਼ਿਵ ਨਾਰਾਇਣ ਜਾਂਗੜਾ) :         ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share