Breaking News
Home / पंजाब / पी.आर.टी.सी. के 9 डिपूओं से 80 रूटों पर बस सेवा बहालः के.के. शर्मा

पी.आर.टी.सी. के 9 डिपूओं से 80 रूटों पर बस सेवा बहालः के.के. शर्मा

* मुख्य मंत्री के निर्देशों पर लोगों की सुविधा के लिए चैथे कोविड -19 लाॅकडाऊन दौरान शुरू की सेवाः चेयरमैन
* पी.आर.टी.सी. के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरैक्टर ने पटियाला बस अड्डे में बस सेवा का लिया जायजा
* बसों में सामाजिक दूरी, सैनेटाईजेशन और मास्क सहित जरूरी एहतियात इस्तेमाल किया जाएगाः जसकिरण सिंह
पटियाला ((रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : पैप्सू रोड ट्रांसपोर्ट निगम ने आज कोविड -19 के चैथे लाॅकडाऊन दौरान करीब दो महीनों बाद अपनी बस सेवा बहाल की है। पी.आर.टी.सी. के चेयरमैन श्री के.के. शर्मा और मैनेजिंग डायरैक्टर स. जसकिरण सिंह ने पटियाला बस अड्डे में फिर शुरू हुई बस सेवा का जायजा भी लिया है। श्री शर्मा ने बताया कि पी.आर.टी.सी. ने पंजाब के मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशानुसार राज्य भर में अपने 9 डिपूओं द्वारा 80 रूटों पर बस सेवा शुरू करके लोगों को यातायात की सुविधा दी है।
चेयरमैन श्री शर्मा ने बताया कि पी.आर.टी.सी. ने राज्य के ट्रांसपोर्ट विभाग की नोटिफिकेशन मुताबिक दर्शाए रूटों पर बस सेवा आरंभ की है। उन्होंने कहा कि चाहे कुछ दिनों के लिए यात्रियों का यातायात अभी कुछ कम रहने का अनुमान है परंतु पी.आर.टी.सी. ने लोगों की सुविधा के लिए चुनिंदा रूटों पर शुरू कर धीरे -धीरे इसे बढ़ाने का फैसला किया है।
श्री शर्मा ने बताया कि बस सर्विस दौरान सरकार और सेहत विभाग की तरफ से समय समय पर कोरोनावायरस से बचाव के लिए जारी की हिदायतों की पूरी सख्ती के साथ पालना की जाएगी। श्री शर्मा ने लोगों से अपील भी की है कि बसों में सफर दौरान मास्क का प्रयोग और सामाजिक दूरी के नियमों की यकीनी तौर पर पालना की जाए परंतु यदि किसी के पास मास्क नहीं होगा तो उस कम से -कम कीमत पर मास्क मुहैया करवाया जाएगा।
इस मौके पी.आर.टी.सी. के एम.डी. स. जसकिरण सिंह ने बताया कि बस सेवा चुनिंदा रूटों के अंत से आखिर तक ही चलेगी और रास्ते में आते किसी भी बस अड्डे पर खड़ी सवारी बस में चढ़ाई नहीं जायेगी और केवल जिला हैडक्वाटर पर सवारियां उतारी जाएगी। एम.डी. ने बताया कि बस के चलने से पहले सवारियों की टिकटें अडवांस बुक कर या कंडक्टर द्वारा काटी जाएंगी। इसके अलावा बसों के चालक और कंडक्टर के लिए अलग तौर पर स्क्रीन लगा कर सामजिक दूरी और कोविड से बचाव के प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने बताया कि जारी हिदायतों और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करते हुए बसों में बैठने की क्षमता अनुसार 50 प्रतिशत सीटों पर ही सवारी बिठाई जाएगी।
इस मौके मौजूद पी.आर.टी.सी. पटियाला डीपू के जनरल मैनेजर इंजी. जे.पी.एस. ग्रेवाल ने बताया कि पटियाला बस अड्डे में हाथ धोने के लिए पैरों से चलाने वाली टूंटी और पैरों के साथ ही दबा कर हाथ सैनेटाईज करने पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस मौके बसों में सफर करने वाली सवारियों ने पंजाब सरकार की तरफ से बस सेवा बहाल करने के लिए सरकार का धन्यवाद किया।

About admin

Check Also

कड़े प्रतिबंध लगाने का ; पंजाब को कोविड के मामले में मुम्बई, दिल्ली, तमिलनाडु नहीं बनने देना चाहता : अमरिन्दर

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) :  कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के चलते पंजाब सरकार द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share