Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / Breaking News / मुख्य मंत्रियों के साथ बैठक में बोले नरेंद्र मोदी: गांवों तक न पहुंचे कोरोना संकट, ये हमारी सबसे बड़ी चुनौती

मुख्य मंत्रियों के साथ बैठक में बोले नरेंद्र मोदी: गांवों तक न पहुंचे कोरोना संकट, ये हमारी सबसे बड़ी चुनौती

PM Narendra Modi Meeting with Chief Ministers Today on Coronavirus Live News Updates:
नई दिल्ली (रफतार न्यूज ब्यूरो): देश में कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक है। सरकार में मौजूद सूत्रों ने बताया कि बैठक में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने और कोविड-19 के ‘रेड जोन’ को ‘ओरेंज जोन’ या ‘ग्रीन जोन’ में तब्दील करने की कोशिशें बढ़ाने पर बल दिया जाएगा। प्रधानमंत्री द्वारा मुख्यमंत्रियों के साथ पिछली बार 27 अप्रैल को बातचीत किये जाने के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है, जो लगभग 28,000 के आंकड़े से बढ़ कर करीब 67,152 पहुंच गई है।
अब तक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4213 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70 हजार के पास चली गई है।
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 5वीं वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत इस कोरोना संकट से अपने आपको बचाने में काफी हद तक सफल रहा है। मोदी ने कहा कि इस मामले में राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि यदि 2 गज की दूरी कम हुई तो संकट बढ़ सकता है।
उन्होंने कहा कि देश में लॉकडाउन लागू करने में सभी पक्षों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास रहे कि जो जहां है वहीं रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट गांवों तक ना पहुंचे यह बड़ी चुनौती है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर संकट के समय में राजनीति करने का आरोप लगाया।
ममता ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को भेजी जाने वाली चिट्ठी उन तक पहुंचने से पहले ही लीक हो रही है। मोदी और मुख्यमंत्रियों की मुलाकात ऐसे वक्त पर हो रही है, जब देश में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

About admin

Check Also

स्वयंसेवकों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर वेबीनार में की सहभागिता

गुरसराय,झाँसी(डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह चौहान)- कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार एवं शिक्षा मंत्रालय द्वारा रक्षा मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share