Breaking News








Home / Breaking News / डीपू होल्डर के भाई अनिल महाजन की मौत पर दु:ख का प्रगट, गेहूँ के वितरण के मौके पर सुरक्षा इंतज़ाम पुख्ता किये जाएं-  आशु

डीपू होल्डर के भाई अनिल महाजन की मौत पर दु:ख का प्रगट, गेहूँ के वितरण के मौके पर सुरक्षा इंतज़ाम पुख्ता किये जाएं-  आशु

चंडीगढ़, 6 मई  (रफतार न्यूज ब्यूरो) : पंजाब के खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री श्री भारत भूषण आशु ने राज्य के समूह जि़ला प्रशासन को आदेश जारी करते हुये सरकारी गेहूँ वितरण के मौके पर सुरक्षा इंतज़ाम पुख्ता करने के लिए कहा है। बीते कल कपूरथला में सरकारी गेहूँ के वितरण के मौके पर डीपू होल्डर के भाई अनिल महाजन की मारपीट के कारण हुई मौत पर गहरा दु:ख प्रकटाते हुये श्री आशु ने कहा कि कोविड- 19 कारण जब लोग कोरोना नामक अदृश्य खतरे से बचने के लिए अपने घरों में बंद होकर बैठे हैं। उस समय लोगों को दिये जाने वाले सरकारी गेहूँ के वितरण को जल्द करने के लिए अपने डीपू होल्डर भाई की मदद कर रहे अनिल महाजन को पीट -पीट कर मारने का बहुत ज़्यादा निंदनीय और कायराना कदम है।
श्री आशु ने राज्य में भविष्य में ऐसी घटना न फिर घटे, इसलिए पंजाब राज्य के समूह जिलों के प्रशासन को आदेश जारी करते हुये कहा कि सरकारी गेहूँ के वितरण के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जाएँ और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सामाजिक दूरी सम्बन्धी जारी नियमों की पालना को यकीनी बनाया जाये।
उन्होंने समूह जि़ला खाद्य और सिविल सप्लाई अफ़सरों को हिदायत की कि वह सरकारी गेहूँ के वितरण के मौके पर विजीलैंस कमेटी की मौजूदगी को यकीनी बनाएं। मौजूदा समय राज्य में पी.एम.जी.के.वाई. योजना के अंतर्गत राज्य के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एक्ट के अधीन आते लाभपात्रियों को प्रति व्यक्ति 15 किलो गेहूँ और 3 किलो दाल प्रति परिवार वितरण की जा रही है।

About admin

Check Also

कोविड वैक्सीन की कम स्पलाई ने पंजाब में टीकाकरण मुहिम को प्रभावित कियाः बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़, 24 जून (पीतांबर शर्मा) : देश में कोरोना की तीसरी संभावी लहर की दस्तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share