Breaking News








Home / दुनिया / अमरीका के व्हाइट हाउस ने नरिन्द्र मोदी को किया अनफॉलो : कांग्रेस बोली – मामले को उठाए विदेश मंत्रालय

अमरीका के व्हाइट हाउस ने नरिन्द्र मोदी को किया अनफॉलो : कांग्रेस बोली – मामले को उठाए विदेश मंत्रालय

दिल्ली (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऑफिस ने भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अनफॉलो किया तो कांग्रेस सांसद तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये अमेरिका का निराश करने वाला कदम है. राहुल गांधी ने कहा कि व्हाइट हाउस द्वारा पीएम और राष्ट्रपति को अनफॉलो करने से वे निराश हैं. उन्होंने कहा कि भारत के विदेश मंत्रालय इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऑफिस ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अनफॉलो किया तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये अमेरिका का निराश करने वाला कदम है. इससे पहले राहुल गांधी ने तब भी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की आलोचना की थी जब उन्होंने कहा कि था कि अगर भारत अमेरिका को एचसीक्यू टैबलेट की सप्लाई नहीं करता है तो अमेरिका भारत के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकता है. तब राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “‘मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना? भारत को सभी देशों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन सबसे पहले जान बचाने की सभी दवाइयां और उपकरण अपने देश के कोने-कोने तक पहुंचना अनिवार्य है.
बता दें कि अमेरिका को जब अपने यहां कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की जरूरत थी तो भारत ने अमेरिका को मदद दी थी. तब व्हाइट हाउस ने सॉफ्ट डिप्लोमेसी का परिचय देते हुए ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 5 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था. लेकिन लगभग 3 हफ्ते बाद व्हाइट हाउस ने इन सभी ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है.
अमरीका के व्हाइट हाउस ने जिन ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो किया है, उसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास का ट्विटर अकाउंट है. इनके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी व्हाइट हाउस ने अनफॉलो कर दिया है.

About admin

Check Also

STAND ALONE BUILDINGS OUTSIDE MUNICIPAL LIMITS IN PUNJAB GET ONE-TIME CHANCE FOR REGULARISATION ON NOMINAL CHARGES

Chandigarh, (Raftaar News Bureau): The Punjab Cabinet led by Chief Minister Captain Amarinder Singh on …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share