Tuesday , September 29 2020
Breaking News
Home / Breaking News / पुलिस महानिदेशक की अपील , लोग मास्क पहन कर ही निकलें बाहर

पुलिस महानिदेशक की अपील , लोग मास्क पहन कर ही निकलें बाहर

चंडीगढ़ ।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव ने प्रदेश में लाॅकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की लगातार अनुपालना कर पुलिस का भरपूर सहयोग देने के लिए आमजन का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से कोविड-19 महामारी के खिलाफ जारी इस जंग को हम जीत पाएंगें। आज यहां जारी एक संदेश में डीजीपी ने प्रदेश के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना जैसी खतरनाक महामारी के संक्रमण से बचने के लिए सरकार व पुलिस द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें। नागरिक बेवजह घरों से बाहर न निकलें और अगर किसी आवश्यक कार्य से निकलें तो मास्क लगाकर ही घर से बाहर आएं। जरूरी सेवाओं से जुडे़ सभी लोग भी मास्क पहनना सुनिश्चित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पूरी तरह से पालन करें। इस प्रकार सभी नागरिक बड़े पैमाने पर कोरोना महामारी के संक्रमण के फैलाव की रोकथाम में सहयोग करते हुए स्वयं व दूसरों को भी सुरक्षित रख पाएगें।
यादव ने कहा कि सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भी इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि वे भी अपने-अपने संबंधित एरिया में बेवजह घरों से बाहर निकलने और बिना मास्क पहने घूमने वाले लोगों को जागरूक करते हुए आवश्यक कार्रवाई करें।
कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक जनआंदोलन की आवष्यकता पर बल देते हुए पुलिस प्रमुख ने कहा कि आज पूरी दुनियां इससे जूझ रही है। सिविल व पुलिस प्रशासन इस बिमारी से अकेले नहीं निपट सकता जब तक जनता इसमें पूरा साथ न दे। चूंकि इस खतरनाक बीमारी को रोकना हम सब की सामुहिक जिम्मेवारी है, इसलिए आने वाले दिनों में भी सभी एकजुटता, संयम और अनुशासन के साथ सरकार व पुलिस का सहयोग करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचे रहने के लिए लाकॅडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करें। कोरोना वायरस संक्रमण को रोककर हमें स्वयं के साथ दूसरों को ही नहीं बल्कि देश को भी बचाना है।
डीजीपी ने राज्य पुलिस बल के जवानों की सराहना करते हुए कहा कि वे लॉकडाउन के दौरान इसीप्रकार सेवा व समर्पण भाव से कार्य कर जरूरतमंदों की सेवा में डटे रहें ताकि देश व प्रदेश को कोरोना के संकट से बचाया जा सके। साथ ही पुलिसकर्मी डयूटी पर सभी प्रकार के सुरक्षा नियमों को अपनाते हुए दूसरों को भी जागरूक करें।

About admin

Check Also

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिछड़ो को मिलाया

ऑपरेशनखुशी थाना लिंक रोड पुलिस द्वारा एक लड़की रिया उर्फ प्रीति पुत्री श्री विजेंद्र सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share