Breaking News
Home / Breaking News / राज्य में कोरोना के 12 पाजिटिव मरीज , 7 जिलों की सीमाएँ होंगी सील

राज्य में कोरोना के 12 पाजिटिव मरीज , 7 जिलों की सीमाएँ होंगी सील

चंडीगढ़ ।

राज्य के अंदर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और स्वास्थय विभाग की और  से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना के 12 मरीज पाजिटिव पाए गए हैं ।   उधर दिल्ली को भी सुबह 6 बजे से लाकडाउन कर दिया गया है  । हरियाणा में अभी तक 7 जिलों में लाकॅडाउन की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है जिसमें रोहतक , गुरूग्राम , झज्जर , सोनापत , पानीपत , फरीदाबाद, पंचकूला शामिल हैं ।  इन जिलो की सीमाएँ पूरी तरह से सील कर दी जाएंगी । लेकिन जरूरी रोजमर्रा की चीजें मिल सकेंगी ।

इन जिलों में सबसे ज्यादा लोग विदेशों से आए थे जिसकी वजह से इन जिलों में लोकडाउन की घोषणा की गई है ।  6 आईएएस को इन जिलों में योजना तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है जो वहाँ योजना तैयार करेंगे  व समन्वय स्थापित करेंगे ।

उधर साप्ताहिक रोस्टर प्रणाली के तहत 50% कर्मचारी ही  काम कर सकेंगे । तो वहीं मारूति ने अपने गुरूग्राम व मानेसर प्लाँट अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिए हैं ।

मुख्यमंत्री का प्रदेश के  किसानों को आश्वासन

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि को आवश्यक सेवाओं में शामिल किया गया है  ।  किसान की फसल को मंडी तक ले जाया जाएगा । किसान को चिंता करने की जरूरत नहीं है । वहीं जनता कर्फयू को सफल बनाने पर प्रदेश  के लोगों का धन्यवाद भी किया और कहा कि  लोग घरों से बाहर ना निकलें  ।

राज्य में इस वक्त कोरोना से निपटने के लिए 2400 आईशोलेसन बैड व 6000 लोगों  के कोरेंटाइन की व्यवस्था है  ।

Check Also

रक्षाबधंन : माता लक्ष्मी ने सबसे पहले बांधी थी राजा बलि को राखी ; पढ़ें पौराणिक कथा

रफतार न्यूज डेस्क: आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी प्रकाशानंद जी महाराज कहते हैं कि पौराणिक मान्यताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share