Tuesday , October 20 2020
Breaking News
Home / Breaking News / विशेष अभियान के तहत 577 भगौड़े काबू , हरियाणा पुलिस ने जारी किए आँकड़े

विशेष अभियान के तहत 577 भगौड़े काबू , हरियाणा पुलिस ने जारी किए आँकड़े

 

चंडीगढ़

हरियाणा पुलिस द्वारा अपराधियों की धरपकड़ करते हुए 15 दिल चले एक विशेष अभियान के तहत 577 उद्घोषित अपराधियों (पीओ) और बेल जम्परों को गिरफ्तार किया गया है। यह अभियान 29 फरवरी 2020 तक चलाया गया।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 14 फरवरी को शुरू किए गए इस विशेष अभियान के दौरान कुल 330 पीओ और 247 बेल जम्पर्स को काबू किया गया। पकड़े गए अपराधियों में से बहुत से अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।
उन्होंने कहा कि सोनीपत जिले से अधिकतम 125 पीओ और बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर सलाखांे में भेजा गया है। इसी प्रकार, पानीपत में 75, फरीदाबाद में 71, करनाल में 33 और गुरुग्राम में 31 पीओ और बेल जम्पर्स को काबू कर उन्हें उनके मुकाम तक पहुंचाया गया है। क्राइम की रफतार पर ब्रेक लगाते हुए इन अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजने के लिए राज्य पुलिस की टीमों द्वारा प्रदेष में एक विशेष अभियान चलाया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इनकी संभावित गतिविधियों पर अंकुष लगाते हुए अदालतों से जानकारी एकत्र कर ऐसे अपराधियों की पहचान करने के बाद इन्हें विभिन्न स्थानों से काबू किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस की स्पष्ट रणनीति है जिसके तहत किसी भी तरह के अपराध, आपराधिक या गैरकानूनी गतिविधि में संलिप्त होने वालों से कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा।
डीजीपी ने बताया कि पुलिस द्वारा वर्ष 2019 में कुल 3423 पीओ और 4398 बेल जम्पर्स को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस अपराधियों और अन्य असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रख रही है। पुलिस द्वारा प्रदेष के आम नागरिकों के बीच सुरक्षा की भावना को आगे बढ़ातेे हुए पीओ, बेल जम्पर्स सहित अन्य कुख्यात अपराधियों के खिलाफ इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

About admin

Check Also

मुख्यमंत्री द्वारा शौर्य चक्र अवार्डी बलविन्दर सिंह के कत्ल की एस.आई.टी. जांच करवाने के आदेश

   चंडीगढ़  (रफतार न्यूज डेस्क) :    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share