Breaking News






Home / Breaking News / कोरोना से डरने की जरूरत नहीं ,सफाई का रखें विशेष ध्यान

कोरोना से डरने की जरूरत नहीं ,सफाई का रखें विशेष ध्यान

चंडीगढ़ ।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रदेश के लोगों से अपील की है कि इस वायरस से डरने या घबराने की जरूरत नहीं हैं  केवल सफाई का विशेष ध्यान रखे और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें।  सरकार सभी प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है तथा कोरोना वायरस से बचाव के लिए उचित प्रबंध किए हुए है।  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संदिग्ध को दूसरे व्यक्तियों से अलग रखा जाता है और उसकी देखभाल डाक्टरों की निगरानी में की जाती है। प्रदेश में 298 वार्ड तथा 1328 आइसोलेशन-बैड तैयार रखे गए हैं।

आयुष  विभाग द्वारा भी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 100 आयुर्वेदिक कैंप लगाए जाएंगे जिनमें इस वायरस से सम्बन्धित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाएं नि:शुल्क दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मरीज नहीं है।

स्वास्थय मंत्री ने लोगों  को विश्वास दिलाया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने पुख्ता प्रबन्ध किए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का एतिहातिक तौर पर इलाज भारतीयता को अपनाने में है और एक दूसरे का अभिनन्दन हाथ जोडकऱ करो, न कि हाथ मिलाओ और बीमारियों से अपना बचाव करो।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share