Saturday , December 5 2020
Home / Breaking News / मार्च में 61.5 एमएम बरसात ,कई जिलों में रबी की फसलें तबाह

मार्च में 61.5 एमएम बरसात ,कई जिलों में रबी की फसलें तबाह

चंडीगढ़ ।

प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ के कारण हुई बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है  । इससे प्रदेश के कई जिलों के में  फसलों को भारी भरकम नुकसान हुआ है  ।  पकाई के मुहाने पर खड़ी रबी की फसलो में इसमें सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला है जिसमें गेहूँ , सरसों ,आलू आदि फसलें शामिल है  । सबसे  ज्यादा बरसात हरियाणा के हिसार में 37 मिलीमीटर हुई है तो वहीं करनाल में भी  36 एमएम बरसात हुई  । पिछले 10 सालों के रिकार्ड की अगर बात करें तो ये मार्च में सबसे अधिक बरसात हुई है ।  तकरीबन जगहों पर बारिस के साथ साथ ओलों ने ज्यादा नुकसान कर दिया  ।

 

मौसम विभाग के मुताबिक आज दोपहर तक हल्की बारिश की भी संभावना है और रूक रूक कर बारिश हो सकती है । हिसार के कुंभा खेड़ा गाँव में मिडिल स्कूल में बिजली गिर गई तो वही जींद के नगूंरा मेें भी बारिश से मकान गिर गया  । हालांकि इसमें कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है  ।

 

हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों को चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है । खराब हुई फसल की गिरदावरी करवा कर सभी पीड़ित किसानों को मुआवजा दिया जाएगा   । सरकार सभी किसानों के साथ खड़ी है  ।

About admin

Check Also

‘Sohna’ brand honey successfully qualifies purity tests by CSE: Randhawa

Cooperation Minister pats entire Markfed team for this rare accomplishment Chandigarh (Raftaar News Bureau) : Sustaining …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share