Breaking News






Home / Breaking News / पुलिस विभाग को जल्द ही मिल जायेंगी 630 नई गाड़ियां – अनिल विज

पुलिस विभाग को जल्द ही मिल जायेंगी 630 नई गाड़ियां – अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि प्रदेश के लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व अपराधो पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को अधिक मजबूत बनाने  के लिए 630 नई गाडिया खरीदने की प्रक्रिया चल रही है। जो जल्द ही पुलिस विभाग को मिल जाऐगी और प्रदेश के हर थाने में दो गाडिय़ां दी जाऐगी।

 

 उन्होनें बताया कि प्रदेश के लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-पुश्त करने के लिए डायल 112 शुरू करने जा रहे हैं। जिसके शुरू होने से अपराध के स्थान पर 15 मिनट में पुलिस सुरक्षा मिल जाएगी।

 

विज ने आज यहां विधानसभा में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 33 महिला पुलिस थानें अधिसूचित किए गए है उनमें से 32 थानें कार्यरत है। उन्होनें बताया कि महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में पहली बार दुर्गा शक्ति ऐप को एक और सुधार पहल के अंतर्गत शुरू किया गया। 31 दिसम्बर, 2019 तक 1,66,920 लोगों द्वारा इस ऐप को डाउनलोड किया जा चुका है।

 

उन्होनें बताया कि प्रदेश सरकार ने एक ही छत के नीचे महिला पीडि़तों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए वन स्टॉप क्राइसिस सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया है। प्रथम चरण में प्रदेश के सात जिलों भिवानी,हिसार,करनाल,रेवाडी,नारनौल,फरीदाबाद और गुरूग्राम में सेंटर स्थापित किए गए है।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share