Breaking News






Home / Breaking News / गन्नौर की मंडी प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी, हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा – सीएम

गन्नौर की मंडी प्रदेश में रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी, हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा – सीएम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गन्नौर स्थित भारत अंतरराष्ट्रीय फल-फूल, सब्जियां एवं डेयरी उत्पाद टर्मिनल (आईआईएचएम) में इसी वर्ष अगस्त तक कारोबार शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रथम चरण में 196 मीटर लंबा व 56 मीटर चैड़ा शैड बनकर तैयार है और इस शैड में 48 दुकानें शुरू की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गन्नौर स्थित यह मंडी क्षेत्र ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी और यहां हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण के लिए जो शैड तैयार किया गया है उसमें व्यापारियों के लिए सभी सुविधाओं से युक्त दुकानें, माल लेकर आने वालों के ठहरने की व्यवस्था, पार्किंग की व्यवस्था सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि अप्रैल तक निर्माण कार्य इसका काम पूरा कर लिया जाएगा। अगले दो माह में मंडी के लिए पालिसी तैयार कर अलॉटमेंट व अन्य कार्य किए पूरे किए जाएंगे और अगस्त से कारोबार शुरू कर दिया जाएगा।

 

मनोहर लाल ने कहा कि मंडी का यह बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है और हम एक-एक चरण को पूरा कर इसमें आगे बढ़ेंगे। इससे पहले श्री मनोहर लाल ने अधिकारियों के साथ मंडी के शैड का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में व्यापारियों, किसानों और ग्राहकों को कोई दिक्कत न आए इसके लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जाएं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंडी के लिए अधिग्रहित की गई जमीन जिसमें 68 किसान शामिल हैं उन्हें प्लाट देने के लिए निर्धारित स्थान का निरीक्षण किया। इसके साथ ही मंडी की जमीन पर अवैध रूप से रहने वाले उन 171 लोगों के लिए भी जमीन देखी जहां उन्हें एक लाख 66 हजार रुपये कीमत पर दो मरले का प्लाट उपलब्ध करवाया जाना है। इस संबंध में उन्होंने रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए और कहा कि इस पर वह बाद में निर्णय लेंगे।

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share