Breaking News






Home / Breaking News / आगामी बजट के लिये मुख्यमंत्री ने पंचकूला में विधायकों से लिये सुझाव

आगामी बजट के लिये मुख्यमंत्री ने पंचकूला में विधायकों से लिये सुझाव

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि एक जनप्रतिनिधि को सदन में अपनी राजनीतिक पार्टी की विचारधारा से ऊपर उठकर बजट के लिए राज्य-व्यापी सुझाव देने का परिचय देना चाहिए। मुख्यमंत्री पंचकूला में वित्त विभाग एवं हरियाणा वित्तीय प्रबन्धन संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से विधायकों के साथ आयोजित तीन दिवसीय बजट पूर्व विचार-विमर्श बैठक के बाद पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे।

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में वित्त विभाग एवं हरियाणा वित्तीय प्रबन्धन संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से विधायकों के साथ आयोजित तीन दिवसीय बजट पूर्व विचार-विमर्श बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सभी विधायकों से सीधा संवाद व विचार-विमर्श कर बजट के लिए सुझाव आमंत्रित करने की एक पहल की गई है। बैठक के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बजट में भी जनता की आकांक्षाओं व अपेक्षाओं पर खरा उतरने का वे हर सम्भव  प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 20 फरवरी, 2020 से औपचारिक रूप से हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आरम्भ हो जाएगा और आज की बैठक में आए सुझावों को भी बजट में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी की राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर प्री-बजट बैठक में विधायकों ने भाग लिया है जो एक अच्छी शुरूआत है।

 

 सीएम ने हरियाणा को दिए गए संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्य-2030 के तहत 17 लक्ष्यों की लगाई गई प्रदर्शनी की उदघाटन भी किया और आर्थिक विकास से सतत विकास की ओर ‘मेरा प्रण’ पर हस्ताक्षर भी किए। जिनमें प्राकृतिक संसाधनों का उचित प्रबंधन एवं उपयोग को बढ़ावा देना, रसायनों का ठोस प्रबंधन हेतु जागरूकता जिससे स्वास्थ्य एवं पर्यावरण पर उनके हानिकारक प्रभावों को न्यूनतम किया जा सके, ग्राम पंचायत में ऐसी गतिविधियों को प्रोत्साहित करना, जो पर्यावरण प्रदूषण को कम करती हों, नगरीय  क्षेत्रों में अपशिष्ट प्रबंधन को प्रोत्साहित करना शामिल है।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share